13 दिसंबर 2016

मधेपुरा में सीएम के 16 दिसंबर के आगमन को लेकर तैयारी तेज

मधेपुरा में सीएम की निश्चय यात्रा को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी में जुटा हुआ है जिला प्रशासन. अब तक मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले मेडिकल कॉलेज और फिर सुखासन का दौरा करने के बाद ही चेतना सभा को संबोधित करेंगे.
आज जिलाधिकारी मो० सोहैल तथा सदर एसडीओ संजय कुमार निराला ने अन्य अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. उधर निश्चय यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सुखासन गाँव के महादलित टोले में जल-नल एवं शौचालय व बिजली कनेक्शन योजना को अमली जामा पहनाने में तीव्र गति से चल रहा है कार्य. अलग-अलग विभागों के अधिकारी खुद खड़े होकर करवा रहे है तेजी से कार्य. मधेपुरा के सुखासन चकला पंचायत के महादलित टोला में हर घर नल का जल योजना का प्रारम्भ हुआ है.
राजेश कुमार, कोर्डिनेटर पीएचडी विभाग मधेपुरा ने बताया कि यहाँ 12 वार्ड के 1659 परिवारों के लिए शत-प्रतिशत शौचालय का निर्माण होना है. इसके तहत सुखासन चकला के वार्ड नं. 7 में कुल 126 परिवार हैं. इनमें 107  परिवारों का पहले बन चुका था और बाकी का भी बनकर तैयार है.
     बता दें कि यहीं से मुख्यमंत्री हरी झंडी दिखाकर जिले में सात निश्चय योजना की शुरुआत करेंगे. पंचायत के लोग समेत जनप्रतिनधियों में ख़ुशी व्याप्त है. हालांकि कार्य की गुणवता पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं और  मुख्यमंत्री के आगमन पर टोले की महादलित महिला सीएम से शिकायत कर सकती हैं. यहाँ के बाद मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय स्थित बी. एन. मंडल स्टेडियम के मैदान में चेतना सभा को संबोधित करेंगे और बाद में अधिकारियों के साथ भी समीक्षात्मक बैठक कर सकते हैं. इसके अलावे की कई अन्य कार्यक्रम संभावित है. मधेपुरा के बाद मुख्यमंत्री सहरसा के लिए प्रस्थान करेंगे जहाँ वे मोरों के गाँव आरण भी जा सकते हैं. हम अपने पाठकों को फिर से बता दें कि आरण के मोरों पर पहली और बाद में भी सबसे विस्तृत रिपोर्ट मधेपुरा टाइम्स ने ही प्रकाशित की थी जिसके बाद ये सरकार और प्रशासन की नजर में आया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...