21 दिसंबर 2016

महिला का एटीएम चुरा कर कर ली जी भरके ‘कैशलेस’ खरीददारी, धराये और पिटाए

मोदी जी ने नोट बंदी के बाद लोगों से अपील की थी कि कैशलेस खरीददारी करें,  लेकिन दूसरे के माल को उड़ा कर नही अपने पैसे से.
कहते है कि मेहनत की कमाई के यदि आपके पैसे हों तो दूसरे के पास चले जाने के बाद भी आप के पास वापस जाते हैं.  
   ऐसा ही एक मामला कल देर शाम मधेपुरा में प्रकाश मे आया है. नीतू कुमारी, जो जीविका प्रखंड कॉर्डिनेटर के पद पर कार्यरत हैं और सौरबजार की रहने वाली है, मुख्यमंत्री के प्रोग्राम से बस में सौरबजार से सभी जीविका को लेकर  जैसे ही  बैजनाथपुर  चौक के पास आई तो बस से उतर कर कुछ मेडिसीन खरीदने एक दुकान पर गई जहाँ उसका पर्स छूट गया.  उस पर्स मे नीतू के ATM कार्ड, लिखा  पिन नंबर, आधार कार्ड, ड्राइवरी लाइसेंस और कागजात आदि थे. दूसरे दिन नीतू के मोबाइल पर एटीएम सह डेबिट कार्ड से कैशलेस खरीददारी से रूपये निकलने के मैसेज आने लगे.     
किसी ने पहली  कैशलेस खरीदारी तुलसी वस्त्रालय में जम कर की गई. उस के बाद नगद भी मधेपुरा के ATM से निकाला गया. फिर जिला मुख्यालय के मोबाइल ही मोबाइल दुकान पर 14000 रूपये का मोबाइल खरीदा गया.  इधर नीतू का बुरा हाल था क्योंकि मैसेज बता रहे थे  कि ATM से जम कर खरीदारी हो रही थी. तब नीतू के आग्रह पर इन दुकानों के CCTV के फुटेज को खंगाला गया तो उसमे एक लड़के के द्वारा खरीददारी की जा रही थी. फुटेज की मदद से फ़िर मोबाइल ही मोबाइल के प्रतिष्ठान पर नीतू गई तो दूकान के प्रोप्राइटर ने बताया कि  एक लड़का कल 14000 का मोबाइल ATM कार्ड से खरीद की है और उसने जियो सिम के लिये बोला है कि हम कल आयेंगे. सिम भी नीतू के नाम से ही लिया था.
       कहते हैं जब किस्मत दगा दे दे तो वक्त बदलते देर नहीं लगती. संयोग उसी समय वो लड़का वहाँ जियो सिम लेने पहुंचा. जब तक वो लड़का कुछ समझ पाता लड़के को  पकड़ लिया गया.  पहले तो जम कर धुनाई की गई. युवक ने सब बात कबूल कर लिया. लोगों के दवाब पर मँगुआर (सहरसा) के रहने वाले उस युवक ने घर फोन कर अपने परिजनों को बुलाया और कैशलेस खरीददारी से निकले सारे रूपये नीतू को वापस किये गए.
      नीतू ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि इस लड़के को देख कर दया आती है. मैं माफ़ करती हूँ शायद अब ये सही रास्ते पर चल सके.
(लोगों के अनुरोध पर युवक का चेहरा तस्वीर में धुंधला किया जा रहा है और नाम गुप्त रखा जा रहा है)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...