04 दिसंबर 2016

दो अलग-अलग जगहों से 110 बोतल नेपाली शराब के साथ चार गिरफ्तार


वीरपुर पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर इंडो- नेपाल बॉर्डर से सटे थाना क्षेत्र के बराटपुर गांव से 73 बोतल नेपाल निर्मित देशी और विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस दौरान 300 एमएल का 25 बोतल उमंग और 180 एमएल का 48 बोतल टाइटेनिक नेपाली शराब के साथ शराब के कारोबार में लिप्त पिता पुत्र दो बसंतपुर पंचायत के बराटपुर से गिरफ्तार किया गया है.बताया जा रहा है कि दोनों ब्यक्ति नेपाल से शराब की तस्करी कर भारतीय प्रभाग में लोगों तक पहुचाने का काम करता था.पकड़े गए दोनों शराब तस्कर की पहचान 50 वर्षीय दुलार महतो और 22 वर्षीय लक्ष्मण महतो के रूप में की गयी है.
       वीरपुर डीएसपी सुधीर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पिता और पुत्र को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है.शराब संशोधन अधिनियम 2016 के तहत और प्रतिबंधित शराब को नेपाल से आयात करने का मामला दर्ज कर जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है.ज्ञात हो कि सूबे में पूर्ण शराब-बंदी लागू होने के बाद से ही दर्जनों युवकों के ग्रुप द्वारा सीमावर्ती इलाके में शराब तस्करी किया जा रहा है.


37 बोतल नेपाली शराब के साथ दो गिरफ्तार: उत्पाद विभाग के टीम द्वारा रविवार को पिपरा थाना क्षेत्र स्थित कमलपुर गांव से 37 बोतल नेपाली विदेशी शराब के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी देते उत्पाद अधीक्षक किशोर साहु ने बताया कि उत्पाद विभाग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर रविवार के अहले सुबह करीब 05 बजे कमलपुर गांव में छापेमारी की गयी. इस दौरान ग्रामीण पप्पू कुमार झा के घर से 180 एमएल वाली नेपाली गोल्डेन ओक शराब की 37 बोतल जप्त की गयी. मामले में श्री झा के अलावा एक महिला वंदना देवी को गिरफ्तार किया गया है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है. उत्पाद अधीक्षक श्री साहु के नेतृत्व में की गयी छापेमारी में उत्पाद निरीक्षक विजय कुमार, अवर निरीक्षक सिद्धेश्वर सिंह एवं श्री प्रकाश राम के अलावा सैप तथा सुरक्षा बल के जवान शामिल थे. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...