11 नवंबर 2016

‘मधेपुरा में आपका खैर-मकदम है’: नेशनल एक्सपो 2016 का शानदार आगाज

मधेपुरा जिला मुख्यालय के बी.एन. मंडल स्टेडियम मधेपुरा में आज 11 नवम्बर से 22 नवंबर तक चलने वाले नेशनल एक्सपो 2016 यानि राष्ट्रीय व्यापार मेला का उद्घाटन मधेपुरा के जिलाधिकारी और मेले के संयोजकों के हाथों हुआ.
     राष्ट्रीय व्यापार मेला नेशनल एक्सपो 2016 के उद्घाटन के अवसर पर जिलाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि राज्य सरकार और मधेपुरा जिला प्रशासन उद्योग को हर तरह से बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. पिछले पांच-सात सालों में बिहार ने विकास के मामले में पूरे देश में उल्लेखनीय सफलता हासिल किया है जो सड़क, बिजली, पानी आदि जैसी मूलभूत आवश्यकताओं में तेजी से हुई प्रगति के आधार पर था. अब राज्य सरकार ने सूबे में तीव्र औद्योगिकीकरण के लिए नई औद्योगिक नीति पर बल दिया है जिसके तहत बिहार में निवेश करने पर निवेशकों को लाभ की गारंटी दी गई है.
    मधेपुरा में नेशनल एक्सपो 2016 के आयोजन पर कहते हुए जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बताया कि इस मेले के प्रबंध निदेशक शब्बीर अहमद ने जब मधेपुरा में इस तरह के बड़े उद्योग मेले के आयोजन के सम्बन्ध में उनसे बात की तो उन्होंने कहा, ‘मधेपुरा में आपका खैर-मकदम है’.
    जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में परिस्थिति थोड़ी विषम हुई है पर वे लोगों से अनुरोध करते हैं कि इस मेले में आएं, घूमें और जरूरत की सामान खरीदें भी. फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ के एक भाग जिसमें ‘हैंडमेड बिस्किट’ के महत्त्व को दिखाया गया था, की चर्चा करते उन्होंने कहा कि जबतक हम अपने यहाँ के सामानों को नहीं खरीदेंगे, हमें बाहर के सामन को नहीं खरीदना चाहिए.
    नेशनल एक्सपो 2016 में जरूरत और सजावट के सामान भरे-पड़े हैं और निश्चित तौर पर यह राष्ट्रीय व्यापार मेला अत्यंत आकर्षक और उपयोगी हो सकता है, ये अलग बात है कि अभी नोटों को लेकर कुछ अफरातफरी का माहौल जरूर है, पर इस व्यापार मेला जैसे सामानों की उपलब्धता कल हो ना हो.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...