15 अक्तूबर 2016

बिहारीगंज पांचवां दिन: ॐ शान्ति, बाजार में लौटी रौनक

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज में पांचवें दिन लगभग सबकुछ सामान्य दिखा. भारी संख्यां में पुलिस बल के अलावे मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल और एसपी विकास कुमार आज भी बिहारीगंज में डटे रहे. प्रशासन के द्वारा व्यवसायियों से अपने-अपने प्रतिष्ठानों को खोलने की अपील की गई
और उन्हें सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया गया तो दोपहर बाद तक बाजार में अधिकाँश दुकानें खुल चुकी थी. पांच दिनों के दहशत के माहौल के बाद बाजार घूमते चेहरों पर तनाव कम थे.
            हालांकि बिहारीगंज के कई लोग पुलिसिया कार्यवाही में निर्दोषों की गिरफ्तारी को लेकर नाराज चल रहे हैं पर बताया गया कि जिला प्रशासन ने लोगों से कहा कि नाबालिगों और निर्दोषों के सम्बन्ध में वे आवेदन दें ताकि पूरी जांच कर आगे की कार्यवाही की जा सके. डीएम मो० सोहैल ने कहा कि निर्दोष पर कार्यवाही नहीं होगी, पर दोषी पाए जाने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे.
            बिहारीगंज के आमलोगों का कहना है कि कुछ मानसिक रूप से वहशी युवकों के कारण हमारा शहर बदनाम हुआ है और इस दौरान अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए नेतागिरी भी खूब हुई है. अब आवश्यकता इस बात की है कि हम मिलजुलकर इस दाग को धोएं ताकि लोग शांतिपूर्वक जिन्दगी जी सके.
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...