17 सितंबर 2016

सुपौल: नदी में डूबने से माँ-बेटी समेत तीन की मौत, दो की हालत नाजुक

सुपौल। सदर थाना क्षेत्र के बैरो पंचायत स्थित पलासपुर गांव में पशु चारे के लिए जा रही चार महिला व एक किशोरी कोइली नदी में डूब गयी, जिसमें दो महिला व एक किशोरी की मौत हो गयी. वहीं दो महिला को बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.
    जानकारी के अनुसार शनिवार को उक्त गांव की पांचों महिला कोइली नदी पार कर पशु चारे के लिए जा रही थी. इस दौरान गहरे पानी में फंसने के बाद वे लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगी. चिल्लाने की आवाज सुनकर जब तक आस -पास के लोग वहां पहुंचे तब तक वे सभी पानी में डूब चुके थे. ग्रामीणों ने तैर कर आनन-फानन में सभी को नदी से बाहर निकाला, जिसे सदर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने दो महिला व एक किशोरी को मृत घोषित कर दिया.

गांव में मचा रहा कोहराम: नदी में डूबने की खबर पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते सदर अस्पताल में सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गये. इसी बीच कई दलों के स्थानीय नेता भी अस्पताल पहुंचे. भाजपा नेता किशोर कुमार मुन्ना ने भी अस्पताल जाकर पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी और मृतकों के लिए 20-20 लाख रूपये मुआवजे की मांग की. अस्पताल में चारों तरफ चीखने और चिल्लाने की आवाज से कोहराम मचा हुआ था.
      इस घटना में सरस्वती देवी (30) रूकमनी देवी (50) व इंदु कुमारी (16)  की मौत हो गयी, जिसमें एक मां और बेटी भी शामिल है. पंचायत की मुखिया बीबी सबाना खातून ने बताया कि बाढ़ अवधि के दौरान से ही सदर सीओ को नदी में नाव बहाल करने की मांग की गई थी, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. नतीजा है कि आज पंचायत के तीन लोगों की जान चली गई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...