12 सितंबर 2016

ट्रक ने बिना हेलमेट के मोटरसायकिल सवार को कुचला, एक की मौत, दूसरा घायल

मधेपुरा जिले में मुरलीगंज थानाक्षेत्र में एक ट्रक से कुचलकर जहाँ एक मोटरसायकिल सवार की मौत हो गई वहीँ दूसरा सवार बुरी तरह जख्मी हो गया, जिसे मुरलीगंज में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया गया.
       जानकारी के अनुसार से गुजरने वाली एस एच 91 पर बिहारीगंज की ओर से आ रहे ट्रक (BR52 ,5177) अपना पेट्रोल पंप से आगे पंचगछिया वितरण नहर के मोड़ के पास मोटरसाइकिल ( नंबर BR11W2622) के सवार को कुचल दिया. उस मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति सवार थे. एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई तथा दूसरे को घायल अवस्था में जानकारी होने पर थानाध्यक्ष मुरलीगंज ने उठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज हेतु भर्ती कराया. पर उसकी स्थिति भी काफी गंभीर थी और उसे सर में काफी चोट थी जिसके कारण उसे बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.
    मृतक थानाक्षेत्र का ही रहने वाला बताया गया जिसका नाम मुनमुन बिहारी पिता- दीप नारायण मेहता और वह चंद्राही हजारी टोला का निवासी था. घायल व्यक्ति का नाम संतोष पासवान पिता सदानंद पासवान बताया गया. दोनों की उम्र 25 से 28 वर्ष के बीच बतलाई जा रही थी. मृतक को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया. सबसे अहम बात यह सामने आई कि दोनों ही सवार बिना हेलमेट के थे और उनकी मोटरसाइकिल की डिक्की से लंबे नकली बाल निकले हैं जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि यह लोग नाच गाने का प्रोग्राम किया करते थे.
   बता दें कि सरकार समेत जिला प्रशासन ने भी कई बार जागरूकता अभियान चलाकर मोटरसायकिल सवार को हेलमेट पहनने की चेतावनी दी थी और अभी बिहार में लागू नए नियम के अनुसार न सिर्फ दुपहिया चालक बल्कि पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट अनिवार्य कर दिया गया है. लोगों का कहना था कि आज की दुर्घटना में यदि मोटरसायकिल सवार हेलमेट पहना रहता तो उसकी आन बच जाती.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...