20 अगस्त 2016

सद्भावना दिवस के रूप में मनाई गई स्व० राजीव गांधी की जयंती

नेहरू युवा केंद्र, मधेपुरा के सौजन्य से आज मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित समिधा ग्रुप में  पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाँधी की जयंती सदभावना दिवस के रूप में मनाया गया.
     कार्यक्रम का उद्घाटन जीविका के प्रशिक्षण प्रबंधक राकेश कुमार नीरज, संचार प्रबंधक श्री राजीव रंजन, वेदव्यास कॉलेज के प्राचार्य डॉ आलोक कुमार एवं जिला युवा समन्वक अजय कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया. प्रशिक्षण प्रबंधक ने कहा कि सदभावना का मतलब होता है "दूसरों के लिए अच्छे विचार रखना". भारत के सभी धर्मों के बीच सामुदायिक समरसता, राष्ट्रीय एकता, शांति प्यार और लगाव को बढ़ावा देना है. संचार प्रबधक श्री रंजन ने कहा कि आज के समय में युवाओं के बीच अच्छे संचार की जरुरत है जो नेहरु युवा केंद्र इस संचार को आगे बढाने में अहम् भूमिका निभा रही है.
    वहीं प्राचार्य आलोक कुमार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी जी ने एक ऐसे भारत की सपना देखा है जो शक्तिशाली हो, स्वतंत्र हो, आत्मनिर्भर हो और मानवता की सेवा में दुनिया के सभी राष्ट्रों में अग्रणी हो. जिला युवा समन्वक श्री गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवा पीढ़ी में आपसी मेलजोल और सहनशीलता की भावना पैदा करना है. इस अवसर पर सभी लोगों ने सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा भी ली.
      कार्यक्रम का संचालन पूर्व राष्ट्रीय युवा कोर राजेश कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन सुधांशु कुमार ने किया. कार्यक्रम में लेखापाल सत्य नारायण प्रसाद यादव, राष्ट्रीय सेवा कर्मी संजय कुमार, मूलचन कुमार, राहुल कुमार, ब्रजेश कुमार आर्य, समिधा ग्रुप के मनीष कुमार आदि ने भाग लिया. 
(ए.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...