15 अगस्त 2016

राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत रहा मधेपुरा में 70वां स्वतंत्रता दिवस

मधेपुरा में आज देश का 70वां स्वतंत्रता दिवस हर्सोलास से मनाया गया. एक तरफ जहाँ विभिन्न संस्थाओं के अधिकारियों ने झंडोत्तोलन कर राष्ट्र के प्रति आभार व्यक्त किया वहीं युवाओं में भी देशभक्ति का जूनून कुछ अलग हट कर दिखाई दिया.


    मधेपुरा जिला मुख्यालय के व्यवहार न्यायालय में जिला एवं सत्र न्यायाधीश मजहर इमाम ने सुबह साढे आठ बजे झंत्तोलन के राष्ट्र को नमन किया. मधेपुरा के बी. एन. मंडल स्टेडियम में जिलाधिकारी मो० सोहैल ने झंडोत्तोलन किया. इस दौरान इनके साथ मधेपुरा के जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, डीडीसी मिथिलेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला, एएसपी राजेश कुमार, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, थानाध्यक्ष मनीष कुमार आदि उपस्थित थे.


    झंडोत्तोलन से पहले जहाँ डीएम तथा एसपी ने संयुक्त रूप से पैरेड का निरीक्षण किया वहीँ झंडोत्तोलन के बाद डीएम ने मंच से उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया.


बापू के दिखाए रास्ते पर चलने की जरूरत: जिलाधिकारी मो० सोहैल ने युवाओं से बापू के दिखाए रास्ते पर चलने की आवश्यकता जताई. सरकार के शराबबंदी के फैसले का पूर्ण समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बापू के रास्ते पर चलने का जो अदम्य साहस दिखाया है, हमसब उनके साथ हैं.उन्होंने कहा कि आज हमें दो तरह के दुश्मनों से लड़ने की आवश्यकता है. एक बाहर से घुसपैठ कर आने वाले और दूसरा जो देश के अन्दर रहकर देश को अशांत करने की कोशिश कर रहे हैं.


आंकड़े प्रस्तुत करते हुए डीएम मो० सोहैल ने कहा कि जिले में 18 साल की आयु से अधिक वाले एक साल में 45 लाख लीटर शराब पी जाते हैं. बरामद शराब के आंकड़े बताते हैं कि पढ़े-लिखे लोगों में से भी कुछ लोग शराबबंदी का समर्थन नहीं कर रहे हैं. जिलाधिकारी ने जिले के अन्य प्रगति कार्यों की भी जानकारी दी.


    दूसरी तरफ बी.एन.एम.यू. परिसर में कुलपति डॉ. विनोद कुमार, समाहरणालय में जिलाधिकारी, जिला परिषद् कार्यालय में जिप अध्यक्षा मंजू देवी, डीआरडीए कार्यालय में डीडीसी मिथिलेश कुमार, सिंहेश्वर पुलिस लाइन में एसपी विकास कुमार, एसडीओ कार्यालय में एसडीओ संजय कुमार निराला, नगर परिषद् में अध्यक्ष डॉ. विशाल कुमार बबलू आदि ने झंलोत्तोलन किया.

    उधर प्रखंड कार्यालयों, निजी स्कूलों तथा अन्य संस्थाओं में भी प्रधानों के द्वारा झंडोत्तोलन के समाचार हैं.
 जिलाधिकारी ने क्या कहा? सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.
(मधेपुरा टाइम्स टीम)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...