07 अगस्त 2016

अनशन का 7वाँ दिन: कुलपति के खिलाफ निकाला अर्थी जुलूस, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का भी समर्थन

मधेपुरा के भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता से सम्बंधित छात्रों की कई मांगों के समर्थन में चल रहा आमरण अनशन आज सातवें दिन भी जारी रहा.
    एक तरफ जहाँ अनशन के समर्थन में आज मधेपुरा का प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन भी सामने आ गया वहीँ दूसरी तरफ आज विश्वविद्यालय से आन्दोलनकारी छात्रों ने बीएनएमयू के कुलपति डॉ. विनोद कुमार का प्रतीकात्मक अर्थी जुलूस निकाला. जुलूस को घुमाते और कुलपति के खिलाफ नारे लगाते हुए पुतला को पार्वती सायंस कॉलेज के सामने जला दिया गया.
    उधर अनशन पर बैठे ए.आई.एस.एफ. के विश्वविद्यालय प्रभारी हर्षवर्धन सिंह राठौर और एन.एस.यू.आई. के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार की बिगडती हालत का जायजा लेने प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार, चन्द्रिका यादव, मानव सिंह आदि पहुंचे. उन्होंने अनशन को अपना समर्थन देते कहा कि प्रशासन को चाहिए कि इस मामले में सार्थक पहल करे अन्यथा आन्दोलन बड़ा रूप भी ले सकता है.
    अर्थी जुलूस का नेतृत्व ए.आई.एस.एफ. के जिला अध्यक्ष वसीमुद्दीन उर्फ़ नन्हे, एन.एस.यू.आई. के पूर्व राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर एवं गौरव कुमार कर रहे थे जबकि नौजवान संघ के नेता सौरभ कुमार, सुमित कुमार, ए.आई.एस.एफ. के सारंग तनय, छात्र समागम के आमोद कुमार के अलावे छात्र नेता विकास कुमार, राजू कुमार सिंह, समोल, कार्तिक, पिंटू, दिलखुश, अंकित, प्रवीण, अमित पाठक, आशीष, नीरज आदि इसमें शामिल थे.
    दूसरी तरफ ए.आई.एस.एफ. के पूर्व राज्य सचिव प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि जहाँ विश्वविद्यालय प्रशासन संवेदनहीन और कुलपति विनोद कुमार निकम्मा एवं अराजक हैं. जिला प्रशासन को चाहिए कि कुलपति पर दवाब बनाकर अनशनकारी नेताओं से वार्ता करावें अन्यथा परिणाम अत्यंत ही भयानक हो सकते हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...