05 अगस्त 2016

नेपाल से शराब पी कर लौट रहे दरभंगा के 11 लोग गिरफ्तार

सुपौल। एक ओर जहां राज्य सरकार बिहार में पूर्ण शराब बंदी को लेकर विभिन्न तरह के नियम व कानून बना रही है और इस कानून को प्रभावी तरीके से राज्य में लागू भी किया जा रहा है, वहीँ शराब के शौकीन हैं कि सरकार के इस कड़े कानून को ठेंगा दिखा कर शराब बंदी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं.
      भारतीय प्रभाग में पुलिस और एसएसबी जवानों की सख्ती के बाद शराब के शौकीन लोग एवं पियक्कड़ों के लिए पड़ोसी देश नेपाल सुरक्षित क्षेत्र बनता जा रहा है. प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पियक्कड़ बॉर्डर क्रॉस कर शराब से अपना गला तर कर रहे हैं. यह अलग बात है कि शराब का सेवन कर वापस लौटने के क्रम में इन्हें एसएसबी एवं पुलिस की कार्रवाई झेलनी पड़ती है. गुरुवार की संध्या बीओपी एक पर तैनात एसएसबी के जबान एवं कुनौली पुलिस द्वारा चलाये गये संयुक्त छापेमारी अभियान में नशे में धुत्त 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने नेपाली शराब भी बरामद किया है. वहीं नेपाल जाने हेतु उपयोग किये गये बीआरओ7पीए/1795 नंबर की स्कॉर्पियो को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.
         एसएसबी 45 वीं बटालियन के उप समादेष्टा जे एस शेखावत ने गिरफ्तार सभी आरोपी, बरामद शराब व जब्त वाहन को कुनौली पुलिस के हवाले कर दिया है. थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि स्कॉर्पियो पर सवार सभी व्यक्ति नेपाल से नशा का सेवन कर आ रहे थे. बताया कि वाहन पर सवार सभी 11 लोग नशे की हालत में पाये गये. वाहन की तलाशी के दौरान डेढ़ बोतल नेपाली शराब भी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि बॉर्डर पर पकड़े गये सभी लोगों का एपएचसी में मेडिकल जांच करवाया गया. चिकित्सक के द्वारा भी सभी लोगों के नशे में होने की पुष्टि की गयी है. बताया कि गिरफ्तार सभी व्यक्ति दरभंगा जिले के रहने वाले हैं. मामले को लेकर थाना कांड संख्या 39/16 दर्ज कर सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को न्यायिक हिरासत में वीरपुर भेज दिया गया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...