15 जुलाई 2016

चोरी व सामूहिक बलात्कार कर भाग रहे मधेपुरा के दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, चोरी के सामान समेत देशी कट्टा भी बरामद

सुपौल सदर थाना क्षेत्र के लौकहा ओपी अंतर्गत झहुरा गांव में चोरी और सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे दो शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि घटना में शामिल दो अन्य चोर अंघेरे का लाभ उठा कर फरार होने में सफल रहे. गिरफ्तार चोर के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, फरसा, खंती, चाकू सहित करीब 25 हजार रुपये मूल्य के चोरी का सामान भी बरामद किया है.
     इस बाबत शुक्रवार को सदर थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर एसपी डॉ कुमार ऐकले ने बताया कि गिरफ्तार चोर हरि यादव एवं भुट्टो मल्लिक मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के कोरिहार तराबे गांव के निवासी हैं. गिरफ्तार दोनों शातिर पेशेवर अपराधी है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी बुधवार की रात चोर गिरोह के दो अन्य सदस्य अनिल यादव व पहाड़ी मल्लिक के साथ मिल कर लोकहा ओपी क्षेत्र के झहुरा गांव में बारी-बारी से तीन घरों में सेंधमारी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया.
   इस दौरान चोर हरि यादव ने साथी अपराधियों को झहुरा गांव स्थित अपनी बहन त्रिफुल देवी के घर भेज कर त्रिफुल की बहू के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिलाया. इस दौरान चोरी की घटना की शिकार बनी पप्पू पासवान की पत्नी पूनम देवी जग गयी और अपने घर में हुए चोरी की घटना को देख कर तत्काल लोकहा ओपी को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव का घेराबंदी कर चोरी के सामान के साथ दो चोर को गिरफ्तार कर लिया. घटना में शामिल अन्य दो चोर भागने में सफल रहे.  

 बहु का करवाया सामूहिक दुष्कर्म: गिरफ्तार शातिर अपराधी हरि यादव ने बुधवार की रात लोकहा ओपी क्षेत्र के झहुरा गांव में तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद पुरानी रंजिश के कारण अपनी बहन के बहू के साथ गिरोह के सदस्यों से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिलवाया. ज्ञात हो कि गम्हरिया थाना क्षेत्र के कोरिहार तराबे गांव निवासी चर्चित चोर हरि यादव की बहन त्रिफुल देवी झहुरा गांव में रहती है. शातिर हरि यादव चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद खुद एक खेत में बैठा रहा. जबकि गिरोह के अन्य तीन सदस्य को अपनी बहन के घर भेज कर बहन की बहु के साथ दुष्कर्म करने के लिए कहा. गिरोह के सदस्य जब त्रिफुल देवी के दरवाजे पर पहुंचे तो त्रिफुल देवी दरवाजे पर सो रही थी. अपराधियों ने पहले त्रिफुल देवी को रस्सी से बांध दिया और पिस्तौल दिखा कर चुप रहने के लिए कहा. इस दौरान दो अपराधी आंगन में घुस गये और बरामदे पर सो रही त्रिफुल की बहू के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. अपराधियों के भय से पीड़िता मदद की गुहार भी नहीं लगा पा रही थी. बाद में जब पुलिस गांव पहुंची और दो अपराधी को गिरफ्तार किया. तब जाकर सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता ने अपने साथ हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी. हालांकि इस मामले में महिला थाना में हरि यादव सहित चारों अपराधी के विरुद्ध थाना कांड संख्या 66/16 दर्ज करवाया गया है. वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार एकले ने बताया कि अनुसंधान जारी है.

सुपौल पुलिस ने गम्हरिया में चलाया सर्च अभियान: लौकहा ओपी क्षेत्र के झहुरा गांव में अंतर जिला अपराधी के गिरफ्तार होने के बाद सुपौल एसपी डॉ कुमार ऐकले के निर्देश पर सदर इंस्पेक्टर इंद्रजीत बैठा के नेतृत्व में थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव, अनमोल कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी गुरुवार को गम्हरिया थाना क्षेत्र के फुलकाहा चिकनी और भेलवा गांव में घंटों सर्च अभियान चलाया. हालांकि इस दौरान चोर गिरोह के सरगना अनिल यादव अपने घर से फरार बताया गया. इस दौरान पुलिस की छापेमारी में अनिल यादव के घर से एक देशी कट्टा, एक खाली खोखा सहित भारी मात्रा में नये कपड़े और वर्तन आदि सामग्री बरामद किया गया. पुलिस ने छापेमारी के दौरान जब्त किये गये लाखों की सामग्री को चोरी का माल बताया है. इस मामले में अनिल यादव के विरुद्ध गम्हरिया थाना में कांड संख्या 93/16 दर्ज किया गया है.

चर्चित अपराधी है अनिल और हरि यादव: जिला पुलिस द्वारा गिरफ्तार हरि यादव मधेपुरा जिले के कई थाना क्षेत्रों में चर्चित चोर के रुप में स्थापित है. सेंधमारी और तालातोड़ कर चोरी करने की कला में निपुण हरि यादव कई बार जेल की यात्रा कर चुका है. सूत्र बताते हैं कि हरि यादव को नौसिखिये चोर अपना उस्ताद मानते हैं. उम्र दराज रहने के बावजूद चोर हरि यादव ताला तोड़ने जैसे कार्य को चुटकी बजाते ही पूर्ण कर लेता है. वहीं इस घटना का मास्टर माइंड और चोर गिरोह का सरगना अनिल यादव बीते कुछ वर्षों से कुछ छुटभैये अपराधियों को एकजुट कर चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा है. अनिल कई बार कई आपराधिक मामलों में मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ कर जेल की यात्रा कर चुका है. मधेपुरा जिले में अनिल के विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.                     

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...