14 जुलाई 2016

नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम 21 जुलाई को

मधेपुरा के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम आगामी 21 जुलाई को जिला मुख्यालय में किया जाएगा.
    उन्मुखीकरण कार्यक्रम में जिला परिषद् के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यगण, पंचायत समिति के सभी जनप्रतिनिधियों एवं सभी ग्राम पंचायतों के मुखिया शामिल होंगे. मधेपुरा के उप विकास समाहर्ता मिथिलेश कुमार से मिली जानकारी के अनुसार इसी 21 जुलाई को सुबह दस बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रमंडलीय आयुक्त, जिला पदाधिकारी एवं अन्य माननीय अतिथिगण के द्वारा होगा, जिसके बाद जिलाधिकारी का स्वागत भाषण और मधेपुरा के सांसद व विधायक का उद्बोधन होना है.
    मुख्य कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय प्रशिक्षक पंचायती राज के उद्भव एवं विकास, इससे जुड़े अधिनियम तथा नियमावली के अलावे नव निर्वाचित प्रतिनिधियों की भूमिका एवं कर्त्तव्य की जानकारी देंगे. जनप्रतिनिधियों को त्रिस्तरीय पंचायती राज से सम्बंधित राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी मधेपुरा के उप विकास आयुक्त एवं विभिन्न विभाग के जिलास्तरीय पदाधिकारी देंगे.
    कार्यक्रम में नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि आपस में अनुभवों का आदान-प्रदान करेंगे जिसके बाद अंत में धन्यवाद ज्ञापन उप विकास आयुक्त के द्वारा किया जाएगा.
    जाहिर है, पंचायत चुनाव के बाद नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए ये कार्यक्रम अनुभवों से भरा होगा जिससे मिली जानकारी उन्हें बेहतर तरीके से पंचायती राज में अपने दायित्वों के निर्वहन में सहायता करेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...