01 जुलाई 2016

396 बोतल ‘दिलवाले सोंफी’ नामक नेपाली शराब के साथ तीन गिरफ्तार

सुपौल जिले के निर्मली थाना क्षेत्र के सिकरहट्टा मझारी निम्न बांध सह सड़क पर पुलिस ने  गश्ती के दौरान 396 बोतल नेपाली शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अमरनाथ प्रसाद ने बताया कि गश्ती के दौरान बेला सिंगार मोती पंचायत के माठ टोला स्थित पंचायत भवन के समीप सिकरहट्टा-मझारी निम्न बांध सह सड़क पर बिना नंबर की टाटा सूमो गोल्ड को रोक कर जब उसकी तलाशी ली गयी तो 300 एमएल की नेपाल निर्मित दिलवाले सोंफी नामक 396 बोतल शराब बरामद किया गया.
      अवैध रूप से शराब ले जाने के आरोप में वाहन पर सवार निर्मली निवासी विनीत कुमार, महुआ निवासी नरेंद्र कुमार यादव तथा नेपाल के सप्तरी जिला अंतर्गत सखड़ा गांव निवासी सोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.
      थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में थाना कांड संख्या 73/16 दर्ज किया गया है, वहीं गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में वीरपुर भेज दिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि बिहार उत्पाद अधिनियम 2016 की धारा 47 ए के तहत इस मामले में 10 वर्षों के कारावास का प्रावधान है. वहीं इस संबंध में पूछने पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र में पूर्णतः शराबबंदी को कायम रखने हेतु पुलिस पूर्ण रूपेण प्रतिबद्ध है.
      क्षेत्र में शराबबंदी कायम रखने हेतु सभी थानों को सघन छापेमारी का निर्देश दिया गया है. साथ ही शराबियों पर नकेल कसने हेतु ब्रेथ एनालाईजर का भी प्रयोग करने का निर्देश दिया गया है. शराब बरामदगी की खबर फैलते ही आज शुक्रवार को स्थानीय लोगों का हुजूम थाने पर उमड़ पड़ा, जिसे हटाने में पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...