01 जून 2016

बड़ी भारी है आज की रात: मधेपुरा में कल से मतगणना शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पर प्रत्याशियों के बीच बढ़ रही कड़वाहट

मधेपुरा में पंचायत चुनाव के मतदान के कार्य संपन्न हो चुके हैं और कल गुरूवार से मतगणना का कार्य प्रारंभ है. एक तरफ जहाँ जिला प्रशासन ने सभी प्रखंडों में बज्रगृहों से लेकर मतगणना कक्षों को भारी सुरक्षा में रखा है और इस दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी से निपटने के सारे इंतजामात कर लिए गए हैं वहीँ जिले के सभी तेरहों प्रखंडों में विभिन्न पदों के लिए चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों की आज की रात बेचैनी भरी रात साबित होने वाली है.
    करवटें बदलते कटने वाली रात से पहले अधिकाँश प्रत्याशी तो जीत का दावा कर रहे रहे हैं, पर ये बात सभी जानते हैं कि हर पद के लिए सिर्फ एक के सर ही ताज सजना है, बाकी को हार का मुंह देखना होगा. इस बीच प्रत्याशियों के बीच कड़वाहट बढती जा रही है और आशंका के मुताबिक़ परिणाम के बाद कड़वाहट के कुछ रूप देखने को भी मिल जाएँ.
जिला पदाधिकारी मो० सोहैल और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सभी मतगणना केन्द्रों से सीधे तौर से जुड़े हैं और तैयारी की लगातार समीक्षा कर रहे हैं.
वहीं चौसा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने बताया की मतगणना के लिए चौसा प्रखंड परिसर में दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं. एक जगह मैदान में पंडाल में 17 टेबुल लगाए गए हैं और दूसरा सभागार में 16 टेबुल लगाए गए हैं. दोनों केन्द्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतेजाम किया गया है.
      जिले के सभी प्रखंडों में सीसीटीवी कैमरे की नजर में मतगणना कराये जाने की सूचना है. साथ ही साथ प्रखंड परिसर में कई जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए  गए हैं जिससे आसपास की भी सभी गतिविधियों पर नजर राखी जा सके. प्रत्याशी के समर्थक मतगणना केंद्र से 200 गज दूर रहेंगे और विजय जुलुस नहीं निकालेंगे. ऐसा नहीं करने पर उन प्रत्याशी के ऊपर क़ानूनी कार्यवाही होगी. बताया गया कि मतगणना केन्द्रों पर दो-दो पाली में होगी. पहली पाली 8 बजे पूर्वाह्न से 12:30 बजे अपराह्न और दूसरी पाली का समय 1 बजे अपराह्न से 6 बजे अपराह्न तक होगा.
     जिले में अधिकाँश प्रत्याशियों द्वारा कमाने-खाने और सत्ता का रोब जमाने के उद्येश्य से मैदान में उतरने का मंसूबा किनका कितना सफल हो है कल दोपहर बाद से पता चलना शुरू हो जाएगा. फिलहाल अधिकाँश ‘समाजसेवी’ प्रत्याशियों के माथे पर तनाव की लकीरें स्पष्ट देखी जा सकती हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...