28 जून 2016

दीक्षांत समारोह: महामहिम के स्वागत में दुल्हन की तरह सज गया विश्वविद्यालय, सुरक्षा ऐसी कि परिंदा भी पर न मार सके


मधेपुरा के बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय में स्थापना काल के 24 वर्ष बाद पहली बार हो रहे दीक्षांत समारोह के आयोजन पर होने वाली तैयारी पूरी कर ली गई है.  
      29 जून यानी कल 11 बजकर 15 मिनट पर समारोह में शिरकत करेंगें बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति रामनाथ कोविंद. महामहिम कुलाधिपति पटना से हेलिकॉप्टर से सीधे मधेपुरा के संत अवध इंटर कालेज खेल मैदान पहुंचेंगे जहाँ हैलीपैड बनाया गया है. इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच खेल मैदान से सीधे पंहुचेंगे अथिति शाळा और महामहिम उसके बाद विश्वविद्यालय के ऑडीटोरियम में दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. जहाँ महामहिम कुलाधिपति महोदय खुद अपने हाथों विश्वविद्यालय के टॉपर्स छात्रों को प्रमाण पत्र सौंपेंगे.
          इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन सहित पुलिस के आलाधिकारी खुद मुस्तैद रहेंगे और सुरक्षा के इंतजाम ऐसा कि परिंदा भी पर न मार सके. इस दौरान अन्य जिलों से भी पांच सौ से अधिक पुलिस अधिकारी व पुलिस बल मनाये जा रहे हैं. जिला प्रशासन ने 11 बजे से 3 बजे के बीच मधेपुरा बस स्टैंड से लेकर विश्वविद्यालय तक यात्री वाहन सहित भारी वाहनों पर पूर्ण रुपेण रोक लगा दी है. सिर्फ आवश्यक वाहन एम्बुलेंस व मोटरसाइकिल की ही होगी सिर्फ आवाजाही.
         समारोह के दौरान बारिश को देखते हुए वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई 24 वर्षो बाद स्थापना के बाद पहली बार विश्वविद्यालय में हो रहे दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय के छात्रा पुष्पांजली और विभिन्न कालेजों के प्राचार्य सहित लोगों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है. कुलपति डॉ विनोद कुमार ने बताया कि बारिश को देखते हुए वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है. अब सारी तैयारी पूरी हो चुकी है, बस महामहिम के आने का इन्तजार है.
        वहीँ जिलाधिकारी मो.सोहैल व एस.पी. विकास कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि महामहिम राज्यपाल महोदय की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. मधेपुरा टाइम्स के सवाल के जबाब में एस.पी. विकास कुमार ने बताया कि सुरक्षा को लेकर जिले के बाहर से भी पांच सौ से अधिक पुलिस अधिकारी सहित पुलिस बल मंगाए गए हैं और जगह-जगह बैरिकेटिंग किया जा रहा है. बिना पास के किसी भी व्यक्ति की इंट्री नहीं होगी. कमांडो दस्ता भी सड़क पर लगातार गस्त करेंगें.
       जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बताया कि महामहिम पहले हेलिकॉप्टर से सीधे संत अवध इंटर कालेज खेल मैदान पंहुचेंगे फिर कड़ी सुरक्षा के बीच विश्वविद्यालय अथितिशाला में फ्रेश होकर विश्वविद्यालय के ऑडीटोरियम में समारोह में शिरकत करेंगे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...