दुष्कर्म पीड़िता ने कोर्ट से कहा: “हाँ, मैंने बलात्कारी तांत्रिक का गुप्तांग काटा था”

मधेपुरा की ये घटना न सिर्फ पूरे देश में सुर्खियाँ बनी थी, बल्कि कई लोगों ने इस बलात्कार की शिकार लड़की के हौसले को सराहा भी था. मधेपुरा जिला के आलमनगर थाना के बगीचा गाँव की बहुचर्चित इस घटना में कोर्ट में गवाही शुरू हो गई है और आज पीड़िता ने फिर से अपने साथ हुई पूरी कहानी दुहराई.
      18 वर्षीय नेहा (काल्पनिक नाम) ने जेल से कोर्ट लाये आरोपी महेंद्र मेहता के सामने कहा कि घटना गत 1 जुलाई 2014 की है जब शाम को उसके सर में दर्द शुरू हुआ था. मम्मी ने बगल के महेंद्र मेहता को बुलाया था जो झाड़-फूंक करने वाला तांत्रिक भी था और रिश्ते में उसका मौसा लगता था. तांत्रिक ने अकेले में झाड़-फूंक करने की बात कही तो मम्मी ने विश्वास कर उसे तांत्रिक के साथ बगल के बगीचे में भेज दिया था जहाँ महेंद्र मेहता ने उसका मुंह गमछे से बाँध कर दुष्कर्म को अंजाम दे दिया था और फिर किसी को यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली थी. नेहा ने घर में इस डर से तब नहीं बताया कि घर के लोग शायद ही उसपर भरोसा करें. पर अगले रोज जब तांत्रिक मौसा खैनी के चूना के बहाने घर पहुंचा और अकेले में नेहा से बात करना चाहा तो नेहा ने मम्मी के मोबाइल फोन में सारी बातें रिकॉर्ड कर ली. तांत्रिक ने नेहा से कहा कि चार धाम होते हैं इसलिए चार बार उसी तरह इलाज करना पड़ेगा. पर उस खौफनाक रात कि कल्पना तांत्रिक ने नहीं की होगी. नेहा ने उस रात तांत्रिक को फिर उसी जगह आने को कहा और फिर छुपा कर रखे चाकू से महेंद्र मेहता का लिंग काट दिया. महेंद्र जमीन पर गिर गया और नेहा भाग कर घर आ गई.
      घर वालों ने मोबाइल रिकॉर्ड और कुछ देर पहले घटी घटना जान नेहा का साथ दिया और मामला महिला थाना कांड संख्यां 24/2014 (सत्रवाद संख्यां 189/2014) के रूप में दर्ज हुआ. मिली जानकारी के अनुसार आज नेहा ने इन कैमरा ट्राइल (बंद न्यायालय कक्ष) में अपने साथ हुई घटना को न्यायाधीश के समक्ष बताया और सामने आरोपी कथित तांत्रिक मौसा महेंद्र मेहता सर झुकाए खड़ा था.
      इस घटना पर कई लोगों की प्रतिक्रिया थी कि बलात्कार के बाद लड़की की जिंदगी खत्म नहीं हो जाती, बल्कि यदि पीड़िता को नेहा की तरह हौसले हो तो न सिर्फ पापी को शारीरिक सजा खुद दे सकती है बल्कि दुष्कर्मी को लंबे समय तक सलाखों के पीछे रखकर उसकी भी जिंदगी नर्क बना सकती है.  
(नि० सं०)
दुष्कर्म पीड़िता ने कोर्ट से कहा: “हाँ, मैंने बलात्कारी तांत्रिक का गुप्तांग काटा था” दुष्कर्म पीड़िता ने कोर्ट से कहा: “हाँ, मैंने बलात्कारी तांत्रिक का गुप्तांग काटा था” Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.