सदर अस्पताल के डॉक्टर को रोगी के परिजन ले गए जबरन पटना: डॉक्टरों ने किया हड़ताल

|मुरारी कुमार सिंह|12 सितम्बर 2014|
सदर अस्पताल मधेपुरा से बीती रात एक डॉक्टर को जबरन उठाकर रोगी के साथ पटना ले जाने के मामले ने आज तूल पकड़ लिया और आज इस घटना के विरोध में सदर अस्पताल मधेपुरा में चिकित्सकों ने हड़ताल कर तालाबंदी कर दी.
मिली जानकारी के मुताबिक़ गत रात्रि में इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के मनोज कुमार की पत्नी सोनी कुमारी अपनी बीमारी दिखाने सदर अस्पताल आई थी. सोनी को डा० डी० पी० गुप्ता और डा० संतोष कुमार ने देखा. सर में चोट थी और बताया गया कि मानसिक समस्या भी थी. डॉक्टरों ने कहा कि न्यूरो सर्जन से दिखा लीजिए, ज्यादा सुरक्षित रहेगा. रोगी को पटना ले जाने कि सलाह दी गई थी.
सदर अस्पताल के डा० ए० के० वर्मा ने जानकारी दी कि रोगी के परिजनों की अपनी गाड़ी भी थी और पटना जाने के लिए अस्पताल का एम्बुलेंस भी था. रोगी के परिजन ड्यूटी पर के डा० संतोष को भी जबरन गाड़ी में बिठाकर लेकर चले गए.
सिविल सर्जन डा० एन० के० विद्यार्थी ने बताया कि जिला पदाधिकारी से आश्वासन मिला है कि सिक्यूरिटी गार्ड बढ़ा रहे हैं ताकि चिकित्सकों की सुरक्षा ही सके. उधर जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने भी बताया कि सदर अस्पताल में सुरक्षा बढ़ाई जा रही है और डॉक्टर संतोष कुमार के वापस लौटने पर उनके बयान के अनुसार दोषियों पर कार्यवाही की जायेगी.
बाद में चिकित्सकों ने अनशन तो खत्म कर दिया, पर आज उन्होंने काला बिल्ला लगाकर काम किया. आज शाम तक डा० संतोष भी मधेपुरा लौट चुके थे और बताया गया कि उन्होंने भी खुद को रोगियों के परिजनों के द्वारा जबरन ले जाने की बात स्वीकारी है.
सदर अस्पताल के डॉक्टर को रोगी के परिजन ले गए जबरन पटना: डॉक्टरों ने किया हड़ताल सदर अस्पताल के डॉक्टर को रोगी के परिजन ले गए जबरन पटना: डॉक्टरों ने किया हड़ताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.