सदर इन्स्पेक्टर का तबादला: लोगों ने ली राहत की सांस

|वि० सं०|27 मार्च 2013|
सदर इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह का स्थानांतरण उदाकिशुनगंज अनुमंडल कर दिया गया है और साफ़-सुथरे छवि के ब्रजनंदन मेहता को सदर का इन्स्पेक्टर बना दिया गया है. पुलिस अधीक्षक का यह फैसला एक दूरदर्शी कदम माना जा रहा है. इस फैसले से जहाँ ईमानदार पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली है वहीं जिले के एलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने भी एसपी के इस फैसले की सराहना की.
      मधेपुरा की पुलिस गतिविधियों पर पैनी नजर रखने वाले लोगों का मानना है कि अब सदर अनुमंडल में पुलिस बेहतर काम कर सकेगी क्योंकि अब से पहले पुलिसकर्मियों को यहाँ ईमानदारी से कर्तव्य का निर्वहन करने में खासी परेशानी हो रही थी. पुलिस से जुड़े कई लोगों का मानना था कि बड़बोले इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह की सलाह से कई लोग दिग्भ्रमित हो जाते थे और यहाँ सिस्टम का अभाव हो चला था. यहाँ तक कि कई मौकों पर एलेक्ट्रॉनिक मीडिया को किसी घटना पर इन्स्पेक्टर की उपस्थिति में एसपी से बाईट तक लेने में परेशानी हो जाती थी, क्योंकि वे बिना मांगे की सलाह देकर कन्फ्यूजन उत्पन्न कर दिया करते थे. लोगों में अक्सर इस बात की भी चर्चा होती थी कि कई ईमानदार पुलिस अधिकारियों की शिकायत भी सिर्फ वे इसलिए किया करते थे कि उनकी चमचागिरी में कमी रह जाती थी.
      हालांकि इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह के स्थानांतरण से कुछ दलाल किस्म के पत्रकारों को भी चोट पहुंची है जो उनकी आड़ में महीने में पांच सौ-हजार कमा लिया करते थे, पर मधेपुरा प्रेस क्लब ने इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह के तबादले को सौ फीसदी आवश्यक ठहराते हुए इसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए होली का तोहफा कहा है.
सदर इन्स्पेक्टर का तबादला: लोगों ने ली राहत की सांस सदर इन्स्पेक्टर का तबादला: लोगों ने ली राहत की सांस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.