सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर अतिक्रमणकारियों ने शिकायतकर्ता का घर लूटा

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ ओपी क्षेत्र के घैलाढ़ पंचायत के रामनगर वार्ड नंबर 13 में शुक्रवार की देर शाम कुछ ग्रामीणों ने मिलकर नंदकिशोर यादव के घर के सामान को लूटकर घर को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार रामनगर वार्ड नंबर 13 निवासी नंदकिशोर यादव ने जिला पदाधिकारी मधेपुरा से शिकायत की कि सरकारी जमीन को गांव के कुछ लोगों ने रामनगर पोखर और सड़क की जमीन के कुछ हिस्से पर कब्जा कर लिया है. जिला पदाधिकारी के निर्देश पर अंचलाधिकारी के द्वारा अतिक्रमित जमीन का नापी शुरू करवाया गया तो सभी अतिक्रमणकारियों ने शिकायतकर्ता नंदकिशोर यादव के विरोध में घर को लूट लिया और घर को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. जबकि शिकायतकर्ता नंदकिशोर यादव अपनी बेटी का इलाज लखनऊ में करवा रहे हैं. 

वहीं जब नंदकिशोर यादव को लूट पाट की सूचना मिलने पर घैलाढ़ ओपी पुलिस को सूचना दिया गया लेकिन समय से नहीं पहुंचने के कारण घर को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. जब पुलिस वहाँ पहुची तो वहाँ के कुछ लोगों ने बताया कि सीओ अतिक्रमण करवाया है सिर्फ कॉलम पूरा कर आ गए. पुलिस के जाने के बाद फिर वे लोग बाकी बचे सामान और बाइक भी लेकर चले गए. जब नंदकिशोर यादव ने पुनः मोबाइल से पुलिस को फोन किया तो उल्टे पुलिस उन्ही को डांट फटकार कर मोबाइल रख दिया. नंदकिशोर यादव लखनऊ में रहने के कारण आवेदन भी नहीं दे पाए. 

ओपी अध्यक्ष अवधेश प्रसाद ने बताया कि नन्दकिशोर यादव के घर पर नहीं रहने के कारण आवेदन नहीं मिला है, तत्काल सनहा दर्ज कर लिया गया है, आवेदन मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर अतिक्रमणकारियों ने शिकायतकर्ता का घर लूटा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर अतिक्रमणकारियों ने शिकायतकर्ता का घर लूटा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.