दुष्कर्म कर बेचने के प्रयास का आरोप , थानाध्यक्ष को ग्रामीणों ने घेरा

रतवारा सहायक थाना क्षेत्र के खापुर पंचायत स्थित परेल गांव में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दूसरे प्रदेश में नाबालिग लड़की के बेचने का मामला प्रकाश में आया है. इस बावत पीड़ित लड़की की मां ने बताया कि मंगलवार की संध्या साग देने के बहाने घर से ले गया. इसके बाद आधार कार्ड सहित अन्य प्रलोभन का झांसा देकर यहां से आलमनगर ले जाने के बाद बस पर बैठाकर नवगछिया की ओर लेकर चला गया. जहां पर दो लोगों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के बाद यूपी के अज्ञात व्यक्ति के साथ बेचने की बात की. जब लड़की को जानकारी मिली तब किसी तरह एक गाड़ी के ड्राइवर का मोबाइल लेकर अपने घर घटना को लेकर जानकारी दी. इसके बाद परिजनों के द्वारा दबाव देने पर लड़की को नवगछिया में छोड़ दिया गया. जहां से लड़की किसी तरह चौसा थाना क्षेत्र के लौआलगान अपने बहनोई के घर पहुंची. जिसके बाद रतवारा थाना को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलते ही रतवारा थाना प्रभारी प्रमोद प्रसाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर लौआलगान  से लड़की को बरामद कर परिजन को सौंप दिया. 

इसके बाद पीड़ित लड़की के परिजनों के द्वारा थाना में आवेदन देकर लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं लड़की को बेचने के प्रयास का आरोप लगाते हुए स्थानीय दो लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए मुकदमा दर्ज करने को लेकर गुहार लगाने लगे परंतु थाना अध्यक्ष के द्वारा लगातार मुकदमा दर्ज को लेकर आनाकानी से आक्रोशित लोगों के द्वारा गुरुवार को परेल गांव आए रतवारा थानाध्यक्ष एवं उनकी गाड़ी को आक्रोशित ग्रामीणों ने घेर लिया और टायर की हवा निकाल कर प्रदर्शन करने लगे. किसी तरह रतवारा थाना अध्यक्ष एवं पुलिस बल ग्रामीणों के चंगुल से बचकर निकलने में सफल रहे. 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही आलमनगर, पुरैनी थाना के थाना अध्यक्ष एवं पदाधिकारी स्थल पर पहुंचकर मामले को शांत करने का प्रयास करने लगे. इसके बाद उदाकिशुनगंज अनुमंडल इंस्पेक्टर सुरेश सिंह स्थल पर पहुंचकर पीड़ित को न्याय दिलाने का भरोसा देकर दोषियों पर ठोस से ठोस कार्रवाई करने के अश्वासन के बाद लोगों को शांत कराकर पीड़ित लड़की एवं परिजन को आलमनगर थाना लाया गया. 

वहीं इस बावत रतवारा थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि बुधवार को लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने के मामले की जानकारी मिली थी और बताया गया कि लड़की अपने बहनोई के पास लौआलगान में है. जिसके बाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर लड़की को सकुशल बरामद करने के बाद परिजन को सौंप दिया गया था, तभी दुष्कर्म की मामले की जानकारी नहीं दी गई थी. गुरुवार की दोपहर दुष्कर्म की जानकारी मिली, जिसको लेकर पुन: पीड़िता के घर पर पहुंचे थे. तभी आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा वाहन को घेराव का प्रयास किया गया.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

दुष्कर्म कर बेचने के प्रयास का आरोप , थानाध्यक्ष को ग्रामीणों ने घेरा दुष्कर्म कर बेचने के प्रयास का आरोप , थानाध्यक्ष को ग्रामीणों ने घेरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.