जमीन विवाद में साला ने बहनोई को मौत के घात उतारा, दो भांजे की स्थिति गंभीर

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के रायभीड़ पंचायत के वार्ड नंबर तीन अरताहा में पूर्व से चल रहे जमीन विवाद में साला ने बहनोई के घर हमला कर तीन व्यक्ति को तीर मार दिया, जिसमें बहनोई की मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही मौत हो गई. वहीं तीर से जख्मी दो भांजा को मधेपुरा मेडिकल कॉलेज से बेहतर उपचार के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है. 

घटना को लेकर जहाँ पूरे गांव में शोक है, वहीं घटना करने वाले के विरुद्ध लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है. आरोप के मुताबिक अरताहा निवासी लड्डू मेहता और बिरैली बाजार निवासी दीपनारायण मेहता साला बहनोई हैं. दोनों के बीच एक कट्ठा जमीन को लेकर कई वर्षों से विवाद चल रहा था. कई दिनों से लड्डू मेहता विवादित जमीन में मकान बनवा रहे थे. जिसको लेकर बुधवार को दोनों पक्षों के बीच हल्का फुल्का कहासुनी के बाद मारपीट की घटना घटित हुई थी. जिसको लेकर बुधवार को दोनो पक्ष थाना भी गए थे लेकिन लड्डू मेहता के परिवार के लोगों को यह मालूम नहीं था की लड्डू मेहता का साला और उसके परिवार के लोग हमलोगों के घर पर हमला बोल कर इस तरह के कृत्य को अंजाम देंगे. 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुवार के अहले सुबह करीब 3 बजे के आस पास लड्डू मेहता के घर में चीख पुकार के साथ बचाओ बचाओ की आवाज होने लगी. आवाज पर जब अगल बगल के लोग दौड़ कर गए तो देखा कि लड्डू मेहता के पेट सहित शरीर के अन्य हिस्से में तीन तीर लगा हुआ है. वहीं लड्डू मेहता के पुत्र विजय कुमार के मुंह में तीर लगा हुआ है. जबकि गुड्डू कुमार के पेट और जांघ में तीर लगा हुआ है. ग्रामीणों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दिया. थाना अध्यक्ष रोशन कुमार ने पुलिस बल के साथ तत्काल मेडिकल कॉलेज पहुंचकर लाश को कब्जे में लेने के बाद तीर से गंभीर रूप से जख्मी दोनो को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में उपचार करवाने के बाद बेहतर उपचार के लिए पीएमसीएच पटना के लिए रवाना करवाने के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया.

 लड्डू मेहता ससुराल में रहते थे घर जमाई

लड्डू मेहता कई दशक से अरताहा गांव में अपने साला दीपनारायण मेहता के जमीन में घर बनाकर घर जमाई के रूप में रहकर गुजर बसर करते थे. साला दीपनारायण मेहता और बहनोई लड्डू मेहता के बीच जमीन खाली करने को लेकर कई वर्षो से विवाद चल रहा था. जिसको लेकर कई बार स्थानीय स्तर पर पंचायत कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया. इतना ही नहीं थाना के जनता दरबार और थाना स्तर पर भी मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया लेकिन दीपनारायण मेहता किसी भी परिस्थिति में अपने बहन बहनोई को जमीन देने पर राजी नहीं हो रहे थे. 

वहीं थाना अध्यक्ष शंकरपुर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. पांच लोगों को तत्काल हिरासत में लिया गया है. आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

जमीन विवाद में साला ने बहनोई को मौत के घात उतारा, दो भांजे की स्थिति गंभीर जमीन विवाद में साला ने बहनोई को मौत के घात उतारा, दो भांजे की स्थिति गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.