बेहद रोमांचक कुश्ती में महिला और पुरुष के बीच हुआ अद्भुत मुकाबला

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत सुखासन में विवाह पंचमी के अवसर पर लगने वाले मेला के अंतिम दिन होने वाले कुश्ती प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों से आए पहलवानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए. इससे पहले आए हुए अतिथि पूर्व प्रमुख उपेंद्र यादव, विधायक चंद्रहास चौपाल, थानाध्यक्ष अरुण कुमार, सीओ आदर्श गौतम, व्यापार मंडल अध्यक्ष सह सुखासन पैक्स अध्यक्ष शिवचंद्र चौधरी, मुखिया संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू सहित अन्य ने पहलवानों से हाथ मिलाकर प्रोत्साहित किया. वहीं मेला के अंतिम दिन हजारों की संख्या में लोग पहुंचे.

कुश्ती प्रतियोगिता में आजाद हरिद्वार ने रोहियार के कैलाश को पटखनी दी. जबकि नेपाल के बसंत थापा ने पंजाब के भूकंप को, बक्सर के मोनू पहलवान ने मध्यप्रदेश के काला चिता को, हरिद्वार के आजाद ने यूपी आजमगढ़ के सुरदीप को, नेपाल के गोपाल थापा ने बलिया के हरिंद्र, नेपाल के बसंत थापा ने राजस्थान के कालू को, गोपाल थापा ने मथुरा के उमेश काला को, नेपाल के शंकर थापा ने हरियाणा के मक्खन सिंह, छपरा के निर्दोष दास ने पंजाब के बाहुबली, खगड़िया के कैलाश ने आजमगढ़ यूपी के अमरदीप को, हरिद्वार के आजाद ने सुपौल के उफेन को, नेपाल के शंकर थापा ने राजस्थान के कालू, नेपाल के गोपाल थापा ने पंजाब के भूकंप को हराया. जबकि महिला पहलवान गोरखपुर की रानी यादव ने बलरामपुर यूपी के सीमा सिंह चौहान को पटखनी दी. सबसे रोचक मुकाबला तब हुआ जब महिला और पुरुष पहलवान के बीच मुकाबला हुआ. इसमें खगड़िया की बब्बी पहलवान ने गौरखपुर के रानी पहलवान को पटखनी दी.

वहीं मुकाबले में मैच रैफरी की भूमिका पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट चंद्रदेव प्रसाद ने निभाई. स्कोर की भूमिका शारीरिक शिक्षक अभिमन्यु कुमार ने निभाई.

मौके पर मुन्ना यादव, रूदल यादव, अनिल कुमार, रूपेश कुमार नेहरू, अशोक चौधरी, अमरनाथ कुमार, आकाश मेहता, रोशन कुमार, उत्तम कुमार, दीपक कुमार, विक्की कुमार, अनमोल कुमार, मणिशंकर आदि मौजूद थे.

(रिपोर्ट: विनीता)

बेहद रोमांचक कुश्ती में महिला और पुरुष के बीच हुआ अद्भुत मुकाबला बेहद रोमांचक कुश्ती में महिला और पुरुष के बीच हुआ अद्भुत मुकाबला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.