बिहारीगंज रेलवे स्टेशन की समस्याओं को लेकर समस्तीपुर में डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

पूर्व मध्य रेल के बिहारीगंज रेलवे स्टेशन में व्याप्त समस्याओं, रेल की समय सारणी एवं ट्रेन सेवा की फेरी विस्तार किये जाने समेत अन्य मांगो को लेकर समस्तीपुर जाकर डीआरएम से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन सौंपने वालें शिष्टमंडल में मधेपुरा भाजपा जिला महामंत्री धर्मवीर कामती उर्फ बिपिन कुमार, जिला उपाध्यक्ष मंटू यादव, ग्वालपाड़ा मंडल प्रभारी अधिवक्ता सुबोध सिंह शामिल हुए.

शिष्टमंडल में शामिल भाजपा नेताओं ने बताया कि बिहारीगंज रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन 30 किलोमीटर रेंज के यात्री लाभान्वित होते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए ट्रेन संख्या 05237 जो बिहारीगंज से पूर्णिया के लिए सुबह 5:15 बजे बिहारीगंज से खुलती है उसका समय 7:15 बजे करने, इसके अलावे बिहारीगंज रेलवे स्टेशन पहुंच पथ सड़क का निर्माण जल्द शुरू करवाने, वाहन पार्किंग की व्यवस्था किए जाने के अलावे जनहित का परिचालन बिहारीगंज से आरंभ किए जाने के साथ साथ बिहारीगंज से कुरसेला तथा बिहारीगंज से सिमरी बख्तियारपुर तक नई रेल लाइन निर्माण की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया गया. साथ ही ट्रेन संख्या 12203 का परिचालन बिहारीगंज से किए जाने की भी मांग रखी गई. 

वहीं उपरोक्त बावत मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि उनके अधिकार क्षेत्र में जो भी काम होगा वह त्वरित पूरा करवाएगें. शेष कार्यो के लिए रेल मंत्रालय से अनुमति के बाद ही संभव हो पाएगा. मौके पर डीआरएम के द्वारा विभागीय पत्र भी अग्रसारित कर दिया गया. 

ज्ञात हो कि बिहारीगंज रेलवे स्टेशन एक मात्र ऐसा स्टेशन है, जो दो विधानसभा तथा तीन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को जोड़ता है. ट्रेन का समय प्रातः 5:15 बजे रहने के कारण बहुत सारे यात्री यात्रा करने से वंचित रह जाते हैं. वहीं बीमार व्यक्ति अपना इलाज कराने पूर्णिया जाने से भी वंचित रह जाते हैं. जो कि एक गंभीर समस्या है. दूसरी तरफ रेल राजस्व को भी हानि पहुंचता है. जिस उद्देश्य से ट्रेन का परिचालन किया जाता है वह उद्देश्य भी पूरा नहीं हो पा रहा है.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

बिहारीगंज रेलवे स्टेशन की समस्याओं को लेकर समस्तीपुर में डीआरएम को सौंपा ज्ञापन बिहारीगंज रेलवे स्टेशन की समस्याओं को लेकर समस्तीपुर में डीआरएम को सौंपा ज्ञापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.