बदमाशों का बढ़ा मनोबल, दिनदहाड़े हो रही लूट की घटनाएं

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ ओपी क्षेत्र में दिनदहाड़े लूट की घटनाएं अचानक से काफी बढ़ गई है। बीते एक दो माह के दौरान लूट ओर चोरी की आधा दर्जन से अधिक बड़ी वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है। अब तक इसमें से किसी भी मामले का पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई है। पुलिस को सबसे बड़ी चुनौती शनिवार को हुई घटना ने दी है, जिसमें दिन के 10 बजे पथराहा गांव के वार्ड नंबर 9 में एक घर में घुसकर एक महिला के साथ हथियार दिखाकर दोनों कान के सोने की बाली और गला से चैन लेकर फरार हो गया.

 बदमाशों का यह बढ़ता मनोबल सीधा इशारा कर रहा है कि अब घैलाढ़ में पुलिस का खौफ अपराधियों को नहीं रहा। वहीँ पीड़ित परिवार पथरहा वार्ड नं 9 निवासी विकाश कुमार ने  बताया कि शनिवार के दिन के 10:00 बजे बनचोलहा गांव से आने वाली सड़क की साइड में मेरा घर है तीन अज्ञात अपराधी एक काला रंग की अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और मोटरसाइकिल रोड के साइड में लगाकर मेरे आंगन घुसकर मेरी भाभी खुशबू कुमारी को हथियार का भय दिखाकर कान की दोनों बाली ओर सोने के चैन लेकर पथरहा चौक की ओर भाग निकले। तब हो हल्ला करने लगे जब तक में ग्रामीण लोग जमा हुए तब तक में अपराधी फरार हो गए । वहीं कई ग्रामीणों ने बताया कि अपराधी हो गए हैं बेलगाम, हाल के दिनों में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ी है। घटना के बाद पुलिस द्वारा मामले का पर्दाफाश नहीं कर पाने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। कई लूट के मामलों में तो पुलिस ने कार्रवाई की बस औपचारिकता पूरी करती है। जिससे अपराधी का मनोबल टूटने के बदले बढ़ता ही चला गया। लूट की ऐसी कई वारदात है जिसके तह तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। दिनदहाड़े लूट से दहशत  लोग सहमे हुए हैं। 

ओपी अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने बताया कि आवेदन नहीं मिला है मामले की प्राथमिक जांच कराए तो पता चला कि वो लोग आंगन में बैठकर चाय पानी पीया है, वैसे जांच पुलिस कर रही है आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

बदमाशों का बढ़ा मनोबल, दिनदहाड़े हो रही लूट की घटनाएं बदमाशों का बढ़ा मनोबल, दिनदहाड़े हो रही लूट की घटनाएं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.