पंचायत उपचुनाव: दीनापट्टी सखुआ पंचायत में हत्या के शिकार हुए पूर्व मुखिया की पत्नी ने जीत हासिल की

रूपा कुमारी को कुल 1872 मत प्राप्त हुए जबकि उनके निकट प्रतिद्वंदी लखन शाह को 1818 मत प्राप्त हुए रूपा कुमारी 54 मतों से विजय घोषित हुई.

नवनिर्वाचित मुखिया रूपा कुमारी ने कहा कि यह जीत भ्रष्टाचारियों और अपराधियों के मुंह पर तमाचा है जिसने मेरे पति की गोली मार कर हत्या कर दी थी. हम दीनापट्टी सखुआ के विकास में जो मेरे पति ने सपने देखे थे उसे अवश्य पूरा करेंगे.

मुरलीगंज प्रखंड अन्तर्गत दीनापट्टी सखुआ पंचायत और जोरगाम पंचायत में उप चुनाव के कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न होने के उपरांत, आज मतगणना के परिणाम आने के बाद दिवंगत मुखिया दिलीप कुमार की पत्नी रूपा देवी ने कुल 1872 मत प्राप्त किया और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 54 मतों से पराजित कर उपचुनाव मे जीत हासिल की.

वहीं उनके निकट प्रतिद्वंदी लखन शाह को 1818 मत प्राप्त हुए और दूसरे स्थान पर रहे जबकि तीसरे स्थान पर हरेराम साह को 802 मत प्राप्त हुआ. 

दीनापट्टी सखुआ पंचायत में कुल 14 मतदान केंद्र बनाए गए जहां करीब 7 हजार मतदाताओं ने तीन प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करना था मतदान के दिन 58.86% मतदान हुआ था तीनों प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 4492 मत डाले गए थे.

जीत के उपरांत नवनिर्वाचित मुखिया प्रत्याशी रूपा कुमारी ने कहा कि दीनापट्टी सखुआ पंचायत के सभी मतदाताओं का दिल से धन्यवाद ज्ञापन करते हैं क्योंकि मेरे पति के जो अधूरे काम है उन सपनों को हम पंचायत में अवश्य पूरा करेंगे. यह जीत हमारी नहीं बल्कि दीनापट्टी सखुआ पंचायत के मतदाताओं की है जिसने मेरे मरहूम पति की हत्या के बाद यह विश्वास जताया कि भ्रष्टाचारियों को पंचायत में सर उठाने का कभी भी मौका नहीं दिया जाएगा. हम जनता के उम्मीदों पर खड़े उतारने का प्रयास करेंगे

गौरतलब हो कि  मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दीनापट्टी सखुआ पंचायत के मुखिया को दिन दहाड़े बेखौफ अपराधियों ने 26 मई की सुबह 10:30 बजे उस समय गोली मार दी थी जब दीनापट्टी सखुआ के मुखिया दिलीप कुमार मोटरसाइकिल से मुरलीगंज की ओर जा रहे थे. घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर नहर के किनारे बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । सुबह 10 बजे मुखिया दिलीप कुमार को बुलाने दो लोग आए था. इसके बाद खाना खाने के बाद मुखिया उन दो लोगों के साथ अपनी बाइक से निकल गए. 

इसी बीच तिलकौरा-सखुवा पुल के बीच नहर पर बेखौफ अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें दिलीप कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. अब हत्या के शिकार हुए दिवंगत मुखिया की पत्नी रूपा कुमारी के चुनाव जीत जाने से दीनापट्टी सखुआ पंचायत के लोगों को नई सुबह का इन्तजार है.

पंचायत उपचुनाव: दीनापट्टी सखुआ पंचायत में हत्या के शिकार हुए पूर्व मुखिया की पत्नी ने जीत हासिल की पंचायत उपचुनाव: दीनापट्टी सखुआ पंचायत में हत्या के शिकार हुए पूर्व मुखिया की पत्नी ने जीत हासिल की Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.