पंचायत समिति की एक बैठक में दिखा अधिकारियों और कर्मियों के फेरबदल का असर

सिंहेश्वर प्रखंड कार्यालय के सभा भवन में प्रमुख इस्तियाक आलम की अध्यक्षता में पंचायत समिति की एक बैठक 5 माह बाद आयोजित की गई. बैठक में भारी पैमाने पर अधिकारियों और कर्मियों के फेरबदल का असर दिखाई दिया.

सदन में बीसीओ निर्दोष कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री कृषि संयंत्र योजना में प्रखंड के 9 पैक्सो को इस योजना का लाभ मिला. जिसे किसानों को इसका उपयोग के लिए जागरूक करने की बात कही. इसमें सभी संयंत्र आधुनिक हैं. जिसमें ट्रेक्टर, रोटा वेटर, कल्टी वेटर, रिफर कमवांडर, मल्टी क्राप थ्रेशर शामिल हैं तथा 1 नवंबर से धान खरीद की बात कही. सभी पंचायत प्रतिनिधि से अधिक पैक्स सदस्य बनने के लिए जागरुकता की बात कही. बीईओ सचिदानंद प्रसाद ने बताया इस बार किसानों को खाद के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

मनरेगा में कल ही प्रभार लिए पीओ रजनीश कुमार ने कहा कि अभी प्रभार लिए ही हैं, जानकारी के बाद ही कुछ बता सकते हैं. साथ ही नव पदस्थापित तकनीकी सहायक मुकेश कुमार, कौशर आलम का भी परिचय हुआ. बाल विकास परियोजना में एलएस अलका कुमारी ने सदन से 4 तैयार आंगनबाड़ी केंद्र को अतिक्रमण मुक्त कराने की अपील की. उन्होंने मानपुर से 2 केंद्र संख्या 5 और 6 और जलवार हरिजन टोला में एक आंगनबाड़ी केंद्र अतिक्रमित है. दुलार पीपराही बड़ी दुलार केंद्र संख्या और जनक टोला में तथा एक रूपौली हरिजन टोला में अतिक्रमण हटाना जरूरी है. साथ ही बताया कि 45 आंगनबाड़ी का जमीन चिन्हित किया गया है. जबकि प्रखंड में 162 आंगनबाड़ी संचालित है. जिसमें अपना सेंटर 60 भवन में बना हुआ है. 

सीएचसी से बीएचएम पियूष वर्धन ने बताया कि 6 जगहों पर स्वास्थ्य विभाग का भवन बना हुआ है लेकिन चाहारदीवारी और मरम्मती तथा शुद्ध पेय जल की आवश्यकता है. साथ ही सीएचसी में नाला निर्माण के बाद भी गेट पर जल जमाव की स्थिति बनी रहती है. इसे निष्काशन की समुचित व्यवस्था का आग्रह किया. वहीं बैरबन्ना स्वास्थ्य उपकेंद्र की अतिक्रमित जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही. अतिरिक्त स्वास्थ्य बडहरी  में पुराने मानक को पूरा नहीं कर रहे चाहारदीवारी के जगह नई चहारदीवारी के लिए सीएचसी को एनओसी देने की बात कही. वहीं बैठक में नहीं पहुंचने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को लिखने का प्रस्ताव लिया. 

मौके पर बीडीओ आशुतोष कुमार, उप प्रमुख मुकेश कुमार, अर्जुन आलोक, मनीष कुमार, हरिश्चंद्र राम, माधव आजाद, जयकांत कुमार, माधवी सिंह, मंजू देवी, चंद्र कला देवी, राजु सिंह, नुतन कुमारी, पुजा कुमारी, मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू, पप्पू यादव, जयकृष्ण शर्मा, विजय कुमार सिंह, मुंद्रिका देवी, नर्मदा देवी मौजूद थे.

पंचायत समिति की एक बैठक में दिखा अधिकारियों और कर्मियों के फेरबदल का असर पंचायत समिति की एक बैठक में दिखा अधिकारियों और कर्मियों के फेरबदल का असर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.