लायंस क्लब की नई कार्यकारिणी गठित, डॉ. आर. के. पप्पू बने प्रेसिडेंट, डॉ. संजय सचिव

मधेपुरा: सोमवार को स्थानीय जीवन सदन में मधेपुरा लायंस क्लब की नई कार्यकारिणी गठित की गई जिसमें शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. आरके पप्पू को क्लब के अध्यक्ष की जिम्मेवारी दी गई. वहीं डॉ. संजय कुमार को सचिव का दायित्व मिला। 

7वीं इन्सटॉलेशन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर अपना विचार व्यक्त करते हुए डिस्ट्रीक गर्वनर लायन बिनोद अग्रवाल ने कहा कि मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि मधेपुरा क्लब के संस्थापक सचिव एवं शहर के नामचीन चिकित्सक डॉ. आरके पप्पू के नेतृत्व में लायनेस्टिक वर्ष 2023-24 के लिए नई टीम का गठन हुआ है। मैं व्यक्तिगत रूप से सभी उर्जावान एवं समाजिक गतिविधियों में सदैव अव्वल रहे नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को जानता हूँ । मुझे पूरा  भरोसा है कि ये टीम आने वाले समय में पूरे डिस्ट्रीक्ट की सर्वोत्तम टीम का स्वरूप लेगी। मैं नई कार्यकारिणी को संगठन एवं स्वंय के स्तर पर भी सदैव मदद को तत्पर रहूंगा। 

पदग्रहण समारोह में क्लब के पीडीजी लायन प्रकाश नंदा ने कहा कि लायंस क्लब का मोटो है दूसरे को मदद करना। इस स्लोगन को मधेपुरा क्लब ने चरितार्थ किया है इसी सेवा के चलते मधेपुरा क्लब को सर्वोत्तम अध्यक्ष लायन डॉ. डीके सिंह, सर्वोत्तम सचिव लायन डॉ. आरके पप्पू एवं क्लब के निवर्त्तमान अध्यक्ष समाजसेवी लायन चन्द्रशेखर को अन्तर्राष्ट्रीय पिन से नवाजा जा चुका है जो मधेपुरा क्लब की जीवंतता को दर्शाता है। मौके पर वीडीजी प्रथम लायन गलवंत मल्लिक ने कहा कि निवर्तमान अध्यक्ष चन्द्रशेखर जी ने जो सामाजिक परिकल्पों की लंबी रेखा खींची है उसे आगे जे जाने की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी वर्तमान अध्यक्ष डॉ. आरके पप्पू की है। मैं डॉ. आरके पप्पू के स्पोर्ट्समैन स्प्रीट से बाकिफ हूँ. वे आने वाले दिनों में मधेपुरा क्लब को नई उंचाई पर ले जाऐंगे। 

मौके पर निवर्तमान अध्यक्ष व समाजसेवी चन्द्रशेखर ने अपने कार्यकाल में किए गये कार्यो का ब्यौरा दिया। उन्होंने बताया कि मेरे कार्यकाल में मधेपुरा जिलान्तर्गत लगभग 13 हजार पौधे लगाये गए तथा लगभग 200 यूनिट ब्लड डोनेट करवाया। उन्होंने बताया कि डॉ. आरके पप्पू मेरे अग्रज हैं वे जब भी जो आदेश देंगे हमलोग उन्हे पूरा करने का भरसक प्रयास करेंगे। राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय मंचों के उदधोषक पृथ्वीराज यदुवंशी के संचालन में चले कार्यक्रम में पदभार ग्रहणोपरांत उदगार व्यक्त करते हुए लायंस क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. आरके पप्पू ने कहा कि मैं इस क्लब को नई उंचाई पर ले जाने को बेताब हूँ । उन्होंने कहा कि तमाम साथियों एवं समाज के प्रबुद्धजनों के सहयोग से क्लब मधेपुरा के आम जनमानस तक अपनी मजबूत पकड़ बनाने का भागीरथ प्रयास करेगी और दूसरे के दुःख व तकलीफ में हमारी टीम तन, मन और धन से आमजनों की सेवा करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य प्राथमिकताऐं रहटा के तीन एकड़ जमीन में गरीब बच्चों के लिए एक स्थायी स्कूल खुलवाने का है ताकि गरीब बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण एवं मेगा हेल्थ कैंप लगवाने तथा स्कूली बच्चों को ऑख का परीक्षण कर उसे मुफ्त चश्मा देने पर विशेष जोर होगा। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए नवनिर्वाचित सचिव डॉ. संजय कुमार ने सभी क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से एकजुट होकर समाजसेवा का वचन दिया। 

कार्यक्रम के प्रारंभ में सृजन दर्पण के कर्त्ताधर्त्ता विकास कुमार के नूतृत्व में संगठन की बच्चियों द्वारा अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत पेश किया गया जिसमें सुरेश कुमार शशि एवं तबले पर मुकेश कुमार ने संगत किया। पदग्रहण समारोह में मुख्य रूप से संगीता नंदा के अलावे जोनल चेयरपर्सन डॉ. डीके सिंह, चार्टड प्रेसिडेंट डॉ. एसएन यादव, प्रो. एके भाष्कर, डॉ. मिथिलेष कुमार, डॉ. बी. राणा आदि ने अपना उअ्गार व्यक्त किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में लायन डॉ. नायडू ने इनवोकेशन एड्रेस किया वहीं लायन प्रीति यादव ने फ्लेग सेल्यूटेशन किया। क्लब के निवर्त्तमान सचिव इन्द्रनील घोष ने एक वर्ष का प्रगति प्रतिवेदन पेष किया। नई कार्यकारिणी में मुख्य रूप से उपाध्यक्ष के रूप  में मनीष शर्राफ, इन्द्रनील घोष, कोषाध्यक्ष के रूप में विकास शर्राफ, क्लब प्रषासक आनंद प्राणसुखका, क्लब मेम्बरषीप अध्यक्ष प्रीति यादव सहित दिलीप कुमार, राजीव शर्राफ, शंभू साह, शैलेष कुमार, अर्पणा कुमारी एवं आलोक कुमार चौधरी को शामिल किया गया।

 कार्यक्रम में सुपौल, सहर्षा एवं मुरलीगंज के भी दर्जनों सदस्य शामिल हुए जिसमें भरत झा, पप्पूजी, मुरलीगंज से डॉ. अनंत कुमार, डॉ. रूपेश कुमार, मानवजी, केके मुन्ना एवं सहरसा से तरूण कुमार यादव समेत दर्जनों सदस्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान लगभग डेढ़ दर्जन महत्वपूर्णजनों ने क्लब की सदस्यता ग्रहण की जिन्हें शपथ ग्रहण कराया गया। 

लायंस क्लब की नई कार्यकारिणी गठित, डॉ. आर. के. पप्पू बने प्रेसिडेंट, डॉ. संजय सचिव लायंस क्लब की नई कार्यकारिणी गठित, डॉ. आर. के. पप्पू बने प्रेसिडेंट, डॉ. संजय सचिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.