शांतिपूर्ण माहौल में ईद-उल-फितर त्यौहार मनाने के लिए डीएम और एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

मधेपुरा के जिलाधिकारी विजय प्रकाश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार द्वारा जिला मुख्यालय स्थित कला भवन मधेपुरा में ईद-उल-फितर त्यौहार 2023 के मद्देनजर विधि व्यवस्था बनाए रखने एवं शांतिपूर्ण माहौल में ईद-उल-फितर त्यौहार मनाने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को ब्रीफिंग किया गया.

ब्रीफिंग के क्रम में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ईद-उल-फितर त्यौहार 2023 शांतिपूर्वक एवं भयमुक्त कराने हेतु गाईड लाइन जिला संयुक्त आदेश के अनुसार सभी आवश्यक तैयारी ससमय सुनिश्चित की जाय.

ज्ञात है कि इस वर्ष प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक- 22/04/2023 को ईद-उल-फितर त्यौहार मनाया जाएगा. इस स्थिति में प्रशासन को विशेष रूप से सतर्क एवं स्थिति पर कड़ी निगरानी रखना आवश्यक है. सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि जुमे की नवाज की रात से ही सतर्क रहें और कोई अफवाह या अप्रिय सूचना मिलने पर अपने वरीय पदाधिकारी को अविलम्ब सूचना दें. साथ ही सोशल मीडिया पर अगर कोई अफवाह फैलती है तो जिला अनुमंडल नियंत्रण कक्ष को अविलम्ब सूचित करें. ब्रीफिंग में संवेदनशील स्थानों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी विशेष ध्यान देंगे.

अतएव इस बार ईद-उल-फितर त्यौहार के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बरकरार रखने हेतु विशेष चौकसी रखने के साथ-साथ एहतियात बरतने की भी जरूरत है.

अंत में जिलाधिकारी महोदय ने विश्वास जताया है कि अन्य वर्षों की भांति इस वर्ष भी भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जाएगा.

शांतिपूर्ण माहौल में ईद-उल-फितर त्यौहार मनाने के लिए डीएम और एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक शांतिपूर्ण माहौल में ईद-उल-फितर त्यौहार मनाने के लिए डीएम और एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक Reviewed by Rakesh Singh on April 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.