एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने मनाई बहुजन नायक कांशीराम की जयंती

मधेपुरा के ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय परिसर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के अध्यक्षता में  महान समाज सुधारक, दलितों और पिछड़ों में राजनीतिक और सामाजिक एकजुटता की चेतना जगाने वाले कांशीराम का जयंती समारोह पूर्वक मनाया।  महाविद्यालय परिसर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मान्यवर कांशीराम के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया एवं उनके विचारों को जन- जन तक पहुंचाने का प्रण लिया । 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि  मान्यवर कांशीराम ने बहुजन नायकों के विचारधारा को जन - जन तक पहुंचाया एवं वंचित वर्गो को अपने हक - अधिकारों के लिय एकजुट होकर सत्ता से संघर्ष के लिय चेतना जगाया । वर्षो से सामाजिक, राजनीतिक एवं आर्थिक रूप शोषित एवं वंचित वर्गो के सत्ता , शासन और प्रशासन में हिस्सेदारी की मांग को मुखरता से उठाया । उन्होंने सरकार से बहुजन के लिय जनसंख्या के अनुपात में हिस्सेदारी की मांग । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा वर्तमान दौर में मान्यवर कांशीराम साहब द्वारा रचित पुस्तक " चमचा युग " सही साबित हो रहा है । इस पुस्तक में उन्होंने पिछड़े और दलित नेताओं, प्रतिनिधियों पर प्रहार करते हुए यह पुस्तक लिखी थी । आज आरएसएस और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार लगातर पिछड़े, दलित और आदिवासीयो के संवैधानिक हितो एवं अधिकारों पर लगातार हमला कर रही है लेकिन खुद को दलित और पिछड़ों के नेता कहने वाले लोग आज भाजपा और आरएसएस की चमचागिरी कर रहा है । निश्चित रूप से अगर आज मान्यवर कांशीराम होते तो आरएसएस और भाजपा के पिछड़े, दलित और आदिवासी नेताओ और उनको समर्थन करने वाले दलों को वो चमचा कहते । भाजपा निजीकरण लाकर आरक्षण को खत्म कर दिया है । 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, जिला सचिव सोनू कुमार, जिला महासचिव नवीन कुमार, धीरज कुमार, राजू कुमार  अमरेश कुमार, प्रदीप कुमार, जितेंद्र कुमार जीतू, प्रेम कुमार, सुमन झा, शमशाद, ज्योतिष कुमार, मन्नू कुमार आदि उपस्थित थे ।

एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने मनाई बहुजन नायक कांशीराम की जयंती एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने मनाई बहुजन नायक कांशीराम की जयंती  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.