मनाया गया जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज का स्थापना दिवस

जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज के तीसरे वर्ष में स्थापना दिवस जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. भूपेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में मनाया गया. 

इस अवसर पर प्राचार्य डा. प्रसाद ने विगत 3 साल की उपलब्धियों को बताया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के लिए यह मेडिकल कॉलेज अभी तक वरदान साबित हुई है. जिसका प्रमाण वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान देखने को मिला. जब डीएम श्याम बिहारी मीणा हमारे साथ मिलकर निरंतर ऑक्सीजन और अन्य जरूरी चीजें की आपूर्ति कर रहे थे. उस दौरान कॉलेज के सभी कर्मी और जिला प्रशासन ने अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन करते हुए उस महामारी से निपटने में जबरदस्त सहयोग किया. 

साथ ही उन्होंने प्रथम स्थापना दिवस के अवसर पर हमारे  कॉलेज के प्रथम बैच के 3 छात्र छात्राओं को आर्यभट्ट ज्ञान विद्यालय पटना द्वारा आयोजित प्रथम प्रोफेशनल एमबीबीएस परीक्षा में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले 3 छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया. जिसमें एनाटामी विषय में आनंद कुमार, बायोकेमिस्ट्री विषय में रफत जहां शामिल हैं. उन्होंने सभी छात्र छात्राओं से अपील की कि मन लगाकर पठन-पाठन करें, ताकि महाविद्यालय का नाम रोशन हो सके. 

जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल की प्रथम महिला अधीक्षक मालती कुमारी ने कहा कि आपने पढ़ाने के दौरान देखा है कि मेरा वसूल रहा है और विभागाध्यक्ष के तौर पर फिजियोलॉजी के लिए छात्रों ने जो भी अचीवमेंट किया है उसी का नतीजा देखने को मिलता है. जिसका परिणाम है कि फिजियोलॉजी विभाग के पठन-पाठन का कार्य काफी अच्छे से चल रहा है. मैं आशा करती हूं कि इसी ऊर्जा के साथ नए पद की गरिमा से अस्पताल को और ऊंचाई पर पहुंचा सके ताकि यह कॉलेज देश के लिए एक मिशाल बन सके. 

नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. विनोद कुमार ने कहा कि आज मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यो की सजगता से जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई चल रही है. कॉलेज प्रशासन की सजगता से एमसीआई की टीम ने 2020 में ही मेडिकल कॉलेज को एलओपी मिल गया नहीं तो कई छात्र अभी फिर से मेडिकल या कोई अन्य तैयारी कर रहे होते. 

स्थापना दिवस का उद्घाटन उप समाहर्ता रविन्द्र प्रसाद के साथ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अधीक्षक ने किया. वही मंच संचालन कॉलेज की छात्रा निधि कुमारी साक्षी कुमारी ने किया. मौके पर डा. वीरेंद्र कुमार, डा. काशिफ शहनवाज, डा. मनोज कुमार, डा. भारती, डा. पूनम कुमारी, डा. साहिल, डा. सत्य प्रकाश, डा. प्रियरंजन भास्कर, डा. अंजनी कुमार, डा. मनीष कुमार, डा. रवि कुमार, डा. संतोष कुमार, डा. राजकिशोर, लेखापाल मणिकांत प्रसाद, नील कमल सहित सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद थे.

मनाया गया जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज का स्थापना दिवस मनाया गया जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज का स्थापना दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.