किसान की हत्या मामले में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत में मंगलवार को जमीनी विवाद को लेकर देर रात सोए हुए किसान को सर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में आज शोकाकुल परिवारों से मिलने के लिए पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मृतक के घर पर पहुंचकर उनके परिजनों से बातचीत की और परिजनों से हत्या के पीछे के कारण के बारे में जानकारी ली. वहीं परिजनों को उन्होंने सांत्वना देते हुए कहा कि जो भी इस तरह के जघन्य हत्या में सम्मिलित हैं उनको बख्शा नहीं जाएगा.

वहीं उन्होंने स्थानीय एवं जिला प्रशासन के बारे में कहा कि जब जनता दरबार लगते हैं तो भूमि विवाद का कितना निपटारा होता है. अगर यह निपटारा नहीं होता तो जिला प्रशासन के पदाधिकारी भी तो दरबार लगाते हैं. वहां से अगर इस तरह के भूमि विवाद का निपटारा कर दिया होता या फिर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाए जाते तो शायद आज किसान की हत्या 10 धुर जमीन के लिए नहीं होती. वहीं मौके पर उन्होंने जिला पुलिस कप्तान से दूरभाष पर बात कर गुनहगारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर कार्रवाई करने की मांग की, जिससे पीड़ित परिजनों को लाभ मिल सके.

राजनीतिज्ञो की छत्रछाया प्राप्त लोग समाज में फैला रहे हैं अराजकता

अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है. यह सिर्फ एक प्रदेश, गांव या जिले का मामला नहीं है बल्कि कहीं पान मसाले, के लिए तो कहीं सिगरेट, के लिए कहीं बालू माफिया द्वारा, तो कहीं भूमाफिया, द्वारा कहीं शराब माफिया द्वारा, हत्याओं का दौर लगातार जारी है. यह समस्या सिर्फ बिहार ही नहीं समूचे देश में उत्पन्न हो गई है. कुछ राजनेता राजनीतिक लाभ के लिए समाज में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न करते हैं आपस में सांप्रदायिक विद्वेष पैदा कर एक दूसरे को लड़ाने का काम कर रहे हैं. 

युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति 'खतरनाक'

वहीं दूसरी ओर उन्होंने युवाओं में स्मैक, चरस, गांजे कफ सिरप, आयोडेक्स सुलेशन सूंघने के कारण नशे का गुलाम होते जा रहे हैं. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं में नशे की प्रवृत्ति खतरनाक ढंग से बढ़ी है. विभिन्न रूपों में नशे के आदि हो चुके युवक उसे प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जा पहुंचते हैं. इससे सामाजिक, पारिवारिक समस्याओं के साथ-साथ छिनतई, चोरी, छेड़छाड़, व्यभिचार की समस्याएं सामने आती हैं.

ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूली बच्चों और स्कूली छात्राओं, महिलाओं के बीच भी गुटखा, पान मसाला, धूम्रपान की लत बढ़ने लगी है. बेरोजगारी के आलम में मानसिक रूप से कमजोरी के शिकार लोग भी नशे की लत अपनाने लगे हैं. यह सामाजिक विघटन नहीं तो क्या है.

वहीं मौके पर प्रशांत कुमार युवा शक्ति अध्यक्ष, प्रवेश यादव जाप प्रखंड अध्यक्ष, पवन कुमार, अमित कुमार जाप छात्र नेता, उमेश निराला, इंजीनियर देवराज उर्फ मिट्ठू, प्रो. मोहन मंडल, रामकुमार यादव, मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे.

किसान की हत्या मामले में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव किसान की हत्या मामले में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.