अवैध संबंध में पुत्री की हत्या के आरोप में देवर भाभी भेजे गए न्यायिक हिरासत में

मुरलीगंज वार्ड नंबर 11 अंबेडकर नगर में मई 27 जनवरी की शाम 13 वर्षीया फूल कुमारी की संदेहास्पद मौत के बाद आनन-फानन में लड़की के शव को परिजनों द्वारा बिना पोस्टमार्टम करवाए दाह संस्कार किए जाने के बाद वार्ड के लोगों तथा स्थानीय ग्रामीणों द्वारा मामले में नया मोड़ लाते हुए बताया गया कि लड़की की संदेहास्पद मौत के जिम्मेवार देवर भाभी के अवैध संबंध को पुत्री द्वारा देखा जाना और पिता से शिकायत करने पर मां और और चाचा द्वारा गला दबाकर हत्या कर दिया गया. प्रशासन पर पोस्टमार्टम नहीं करने को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर मोर्चा खोला और आनन-फानन में ग्रामीणों ने आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई. वहीं ग्रामीण सोहन पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि समूचे समाज के लोग जानते हैं कि इन दोनों के अवैध संबंध के कारण पूर्व में भी इसने खुद भी जहर खाया था और बच्चे को भी जहर खिलाया था, जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई थी.

मृतका लड़की की चाची जूली देवी पति सुशील पासवान ने बताया कि हमारी शादी से पूर्व ही मेरे पति का अपने भाभी से अवैध संबंध था जब हम इसका विरोध करते थे तो मेरे साथ मारपीट करता था और हम इसी कारण से अपने मायके में ही रह रहे थे.

मामले में रमेश पासवान व लगभग पचास ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षरित आवेदन मुरलीगंज थाने में देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई एवं पुलिस प्रशासन से अनुरोध किया कि संदेहास्पद मौत नहीं बल्कि मौत के असली कारणों का खुलासा करें तथा स्पीडी ट्रायल चलवा कर बच्ची के नृशंस हत्या के गुनहगारों को सजा दिलवाई जाए.

वहीं मामले में स्थानीय ग्रामीण राजा आर्यन, विक्की राज, शिवम कुमार आदि ने बताया कि हत्या के दूसरे दिन जब हम ग्रामीणों द्वारा उसे घर से निकाला जा रहा था उसी क्रम में वह घर पर चौकी के अंदर छिपा हुआ था और उसे निकालने के क्रम में शायद चोट भी आई थी. ग्रामीणों ने कोई मारपीट उसके साथ नहीं किया है. अपने गुनाह को छुपाने के लिए और इससे बचने के लिए प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ के बाद तथा प्राथमिकी के आलोक में मृत बच्ची के मां एवं चाचा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि मामले में मृत लड़की के चाचा सुशील पासवान द्वारा भी ग्रामीणों द्वारा मारपीट किए जाने पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

अवैध संबंध में पुत्री की हत्या के आरोप में देवर भाभी भेजे गए न्यायिक हिरासत में अवैध संबंध में पुत्री की हत्या के आरोप में देवर भाभी भेजे गए न्यायिक हिरासत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.