स्कॉलरशिप एग्जामिनेशन का पुरस्कार वितरण समारोह

स्टडी सागर के बैनर तले स्कॉलरशिप एग्जामिनेशन का पुरस्कार वितरण समारोह रविवार को कला भवन मधेपुरा में किया गया 

मुख्य अतिथि के रूप में प्रोफेसर डॉo प्रोo आर. पी. राजेश, परीक्षा नियंत्रक भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा, डॉo प्रोo सीताराम शर्मा पूर्व हिंदी विभागाध्यक्ष, भूपेंद्र मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा, डॉo प्रोo विश्वनाथ विवेका, कुलानुशासक, भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा, डॉo प्रोo नरेश कुमार, रसायन विभागाध्यक्ष, भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा, प्रोo अंकेश कुमार, प्रोo अनिल कुमार, जूनियर वैज्ञानिक आनंद विजय, प्राइवेट स्कूल चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर सम्मान समारोह का शुभारंभ किए.

स्टडी सागर 2019 में स्थापित संस्थान है, जो ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्यरत है और इसी कड़ी में 2021 से एक प्रतियोगिता छात्रवृत्ति परीक्षा आयोजन कर रहा है, जो पूरे जिले के 50 से अधिक विद्यालयों के बच्चे हिस्सा लेते हैं. वर्ष 2022 में भी लगभग 2400 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिसमें जिला स्तर पर प्रत्येक वर्ग के टॉप टेन छात्र-छात्राएं इस पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिए. इसमें प्रत्येक कक्षा के प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता को ₹11000 द्वितीय स्थान प्राप्तकर्ता को 5100 और तृतीय स्थान प्राप्तकर्ताओं को ₹2100 की राशि छात्रवृत्ति के रूप में दी गई. इस परीक्षा का पैटर्न और रूपरेखा इस तरह से निर्धारित की गई है जिससे बच्चों में प्रतियोगिता परीक्षा के प्रति न सिर्फ जागरूक वह बल्कि भविष्य में प्रतियोगिता के लिए उनका आधार और मजबूत हो.

स्टडी सागर के निदेशक आनंद कुमार ने कहा कि बच्चों में इस तरह की प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करने से बच्चे का भविष्य में होने वाले प्रतियोगिता परीक्षा देने में सुलभ हो जाता है. 

वहीं उप निर्देशक सुशांत मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि बच्चों की हौसला अफजाई के लिए सभी बच्चों को संस्थान की ओर से सम्मानित किया गया. इस मौके पर पूर्वी भारत विज्ञान मेला 2023 एवं राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी के बाल वैज्ञानिक काजल कुमारी, सिम्मी कुमारी, प्रांजल दास, प्रत्यूष कुमार, मोनालिसा, सुष्मिता रंजन, को भी सम्मानित किया गया. बेस्ट स्कूल अवार्ड बीo आरo ऑक्सफोर्ड स्कूल मुरलीगंज को दिया गया.

स्कॉलरशिप एग्जामिनेशन का पुरस्कार वितरण समारोह स्कॉलरशिप एग्जामिनेशन का पुरस्कार वितरण समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.