बकरी फॉर्म समेत आवास में लगी आग, आधा दर्जन बकरियां जली

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी गोठ वार्ड नंबर 12 में शुक्रवार को अचानक एक बकरी फॉर्म समेत आवास में लगी आग, आधा दर्जन बकरियां जली

मुरलीगंज  प्रखण्ड अंतर्गत रजनी गोठ वार्ड नंबर 12 में शुक्रवार की देर रात के आग लग जाने से एक बकरी फॉर्म समेत आवासीय घर जलकर राख हो गया. गृह स्वामी योगेश कुमार अपने बकरी फॉर्म सह आवासीय घर में अपने परिवार के साथ सो रहे थे. रात के करीब दो बजे अचानक से आग की लपटे उठने से उनकी नींद खुल गई. बाहर निकल कर देखा तो उसके आवास से सटे बकरी फॉर्म में आग लग चुकी थी. शोर मचाने के बाद ग्रामीण इकट्ठा हो गए और ग्रामीणों के सहयोग से तत्काल आग पर काबू पाया गया. जब तक प्रखंड मुख्यालय मुरलीगंज से दमकल की टीम घटनास्थल पर पहुंची तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था. तत्काल आगजनी की घटना की सूचना अंचलाधिकारी को दे दी गई है. 

पीड़ित योगेश कुमार ने बताया कि दमकल व ग्रामीणों की मदद से जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक उसका बकरी फॉर्म समेत उसमे बंधी आधे दर्जनों से अधिक बकरियां जल गई. साथ ही उसके घर में रखा एक लाख के करीब रूपया नगद जो कि वह कल ही बैंक से ऋण लिया था, वह भी जल गया. उन्होंने बताया कि घर में रखे घरेलू सामान फर्नीचर, आनाज, कपड़े, बर्तन गैस सिलेंडर, सभी कागजात समेत लाखों से अधिक का सामान जलकर राख हो गया है. अगलगी की घटना को लेकर पीड़ित योगेश कुमार ने अंचलाधिकारी और थाना अध्यक्ष को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की है. 

वहीं घटनास्थल पर पहुंचे मुरलीगंज मवेशी डॉ. अताउल रहमान ने बताया कि जो भी मवेशी जल चुके हैं उसका जो भी मुआवजा होगा पीड़ित परिवार को दिया जाएगा.

मामले में अंचलाधिकारी मुरलीगंज मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने की घटना की जांच के लिए राजस्व पदाधिकारी व कर्मचारी घटनास्थल पर गए थे. बकरी जलने की घटना में बकरियों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही क्षतिपूर्ति दी जाएगी. वहीं जहां तक आवासीय परिसर के जलने की घटना है उसके लिए गृहस्वामी को थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए कहा गया है. तदुपरांत मुआवजे की राशि दी जाएगी.

बकरी फॉर्म समेत आवास में लगी आग, आधा दर्जन बकरियां जली बकरी फॉर्म समेत आवास में लगी आग, आधा दर्जन बकरियां जली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.