बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के 7 छात्र-छात्राओं का चयन HCL में 3 लाख के पैकेज पर

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित एचसीएल (HCL) ऑन कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में 7 छात्र/छात्राओं का चयन एचसीएल कंपनी में 3 लाख के पैकेज पर हुआ . 

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा में प्लेसमेंट का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में एचसीएल का ऑन कैंपस प्लेसमेंट आनंद पांडेय, स्मार्ट ब्रेन्स नॉएडा द्वारा किया गया. इस आयोजित ऑन कैंपस प्लेसमेंट में 7 छात्र/छात्राओं  का चयन एचसीएल द्वारा किया गया. संस्थान के प्राचार्य प्रो. अरविंद कुमार अमर ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो. मनोज कुमार साह के कार्य की सराहना की.   

संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो. मनोज कुमार साह ने चयनित छात्र/छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि संस्थान इस दिशा में प्रतिदिन कार्यरत है कि छात्र/छात्राओं का जॉब प्लेसमेंट हो सके. संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो. मनोज कुमार साह ने बताया कि कैंपस प्लेसमेंट में यह आवश्यक नहीं है कि पढ़ाई में आपके नंबर कितनें हैं, नंबर से अधिक आपका प्रेजेंटेशन और इंटरव्यू में आपका कान्फिडेंस प्रभावी होता है. इसलिए छात्र/छात्राओं को अपनी कमियों पर विशेष रूप से ध्यान देकर उनमें सुधार करना अति आवश्यक है, ताकि कैंपस प्लेसमेंट में आप अपने आप को कंपनियों के अनुसार पेश कर सके. कम्पटीशन के इस दौर में किसी अच्छी कम्पनी में नौकरी प्राप्त करना सौभाग्य की बात है, क्योंकि किसी सेक्टर में जितनें पदों पर भर्ती निकलती है उससे कई गुना अधिक लोग आवेदन करते है. वर्तमान में विभिन्न कंपनियों द्वारा आखिरी सेमेस्टर खत्म होने से पहले ही कॉलेजों में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करती है. प्रो. मनोज सर के द्वारा बी. पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा में पहले भी कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया है, जिसमें अनेक छात्र/छात्राओं का चयन हुआ है. कॉलेज प्लेसमेंट में छात्र/छात्रा को मनचाही नौकरी के साथ ही सैलरी पैकेज भी अच्छा मिलता है. छात्रों के लिए यही एक ऐसा अवसर होता है, जब उन्हें आसानी से जॉब मिल जाती है, परन्तु इस दौरान छात्रों के ऊपर कॉलेज की पढ़ाई के साथ ही प्लेसमेंट इंटरव्यू को क्रैक करने का भी प्रेशर रहता है.  

संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो. मनोज कुमार साह कैंपस प्लेसमेंट में यदि एक बार कॉलेज से पासआउट हो गये तो जॉब सर्च करने के लिए काफी चक्कर काटने पड़ते हैं. यदि आप भी चाहते है, कि कैंपस प्लेसमेंट के दौरान ही आपको जॉब मिल जाए तो आपको इसके लिए तैयारी करना आवश्यक है. एक बार जब आप यह स्पष्ट कर लें कि आप किस तरह के कैरियर के रास्ते पर चलना चाहते हैं तो अपनी योजना को सफल बनाने के लिए आपको एक अच्छा बायोडाटा लिखना आवश्यक है. अपनी पसंद की नौकरी को पाने में आपका बायोडाटा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इसलिए आपको एक अच्छी रिज्यूमे की तैयारी करनी चाहिए. एक नई नौकरी का मतलब एक नया लक्ष्य, एक नई शुरुआत और एक नई दुनिया है. हमेशा बुलंद रहे हौसला आपका, आपको जॉब लगने पर अनंत शुभकामनाएं. जग में बनानी है अपनी पहचान, पूरा करना है अपना अरमान, हासिल करना है कोई मुकाम, खुद ही बढ़ानी है शान तो सफलता पाने के लिए लगा दो अपनी जान.

बी. पी. मंडल कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग के कंप्यूटर साइंस और इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग ब्रांच के 7 छात्र-छात्राओं का ऑन कैंपस प्लेसमेंट हुआ. एचसीएल कम्पनी जो कि एक मल्टीनेशनल कंपनी है, उनके द्वारा 3 लाख तक का पैकेज दिया गया जिसमे कंप्यूटर साइंस से अज़हर तनवीर, अनुश्रुति कुमारी, रौशन कुमार और अभिषेक कुमार का हुआ, वहीं इलेक्ट्रिकल ब्रांच से पियूष कुमार, सूरज कुमार और अंजली कुमारी का चयन हुआ.

चयनित छात्रों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा था. संस्थान के बाकि के बच्चे भी जोश के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित हो रहे हैं. पूरे संस्थान परिसर का महौल पढ़ाई एवं नौकरी की ओर आकृष्ट हो रहा है. सफल और असफल लोग अपनी क्षमताओं में बहुत भिन्न नहीं होते हैं. वे अपनी क्षमता तक पहुँचने के लिए अपनी इच्छाओं में भिन्न होते है. मंज़िल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है! पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है.

जन संपर्क और सूचना प्रभारी प्रो. राज कुमार ने चयनित छात्रों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुए, प्रो. मनोज कुमार साह को छात्रों का प्लेसमेंट कराने के लिए धन्यवाद् दिया. सभी फैकल्टी और स्टाफ ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके  उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के 7 छात्र-छात्राओं का चयन HCL में 3 लाख के पैकेज पर बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के 7 छात्र-छात्राओं का चयन HCL में 3 लाख के पैकेज पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.