मुरलीगंज नगर पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ संपन्न

मुरलीगंज नगर पंचायत से 11 मुख्य पार्षद पद के लिए, आठ प्रत्याशी उप मुख्य पार्षद और 64 प्रत्याशी वार्ड सदस्य पद के लिए अपना भाग्य आजमा रहे थे. 

मुरलीगंज मे नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। आज सुबह 7:00 बजे से मतदान के लिए मुरलीगंज नगर पंचायत में 30 मतदान केंद्र बनाए गए। 

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया सुबह 7:00 बजे से मतदान कार्य प्रारंभ हुआ शीतलहर के बावजूद भी मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला । चुनाव में किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए दिनभर मुरलीगंज में एसडीएम नीरज कुमार एसडीपीओ अजय नारायण यादव डीडीसी नितिन कुमार सिंह सहित अन्य आला अधिकारियों के द्वारा दल बल के साथ सभी बूथों का निरीक्षण किया जा रहा था. 

नगर पंचायत चुनाव में मुरलीगंज नगर पंचायत से 11 मुख्य पार्षद पद के लिए, आठ प्रत्याशी उप मुख्य पार्षद और 64 प्रत्याशी वार्ड सदस्य पद के लिए अपना भाग्य आजमा रहे थे जिन के भाग्य का फैसला आज ईवीएम में बंद हो गया.

शांतिपूर्ण मतदान के लिए थी चौकस व्यवस्था

बूथों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई थी इसके साथ ही एक 100 मीटर के भीतर धारा 144 लगाई गई थी बोकस एवं फर्जी मतदान को नियंत्रण करने के लिए फेस डिटेक्शन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जा रहा था। 

फर्जी मतदान को लेकर कचहरी बूथ संख्या आठ पर हुआ हंगामा एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

हंगामे की खबर सुनते ही तुरंत दल बल के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम नीरज कुमार एसडीपीओ अजय नारायण यादव डीडीसी नितिन कुमार सिंह इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने तुरंत हंगामे कर रहे लोगों को शांत कराया. मौके पर मौजूद एक महिला मतदाता गीता देवी पति राजेंद्र चौधरी ने मतदान में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके नाम पर किसी अन्य महिला के द्वारा मतदान कर दिया गया जिसके बाद एस डी एम नीरज कुमार के द्वारा उन्हें लिखित आवेदन के अनुसार मामले की जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया जिसके बाद मामला शांत हुआ ।

(नि. सं.)

मुरलीगंज नगर पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ संपन्न मुरलीगंज नगर पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.