तेज रफ्तार पुलिस स्काउट वाहन की ठोकर से बाईक सवार जीजा साली घायल

मधेपुरा जिलान्तर्गत सिंहेश्वर थाना क्षेत्र में रविवार को दोपहर बाद सिंहेश्वर-मधेपुरा मुख्य पथ एनएच 106 पर झिटकिया तालाब के पास एक तेज रफ्तार पुलिस स्काउट वाहन की ठोकर से बाईक सवार जीजा साली घायल हो गए

घटना के बाद दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जीजा के मौत की पुष्टि कर दी. वहीं साली की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच 106 को लगभग दो घंटा तक जाम कर दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार मृतक लगभग 35 वर्षीय कटैया वार्ड नंबर 7 निवासी ललन कुमार अपनी साली, सुखासन वार्ड नंबर 4 निवासी नितू कुमारी को मधेपुरा से बीए पार्ट टू का प्रैक्टिकल दिलवा कर वापस अपनी बाइक बीआर 43 ई 4454 से घर कटैया लौट रहा था. इसी दौरान एनएच 106 झिटकिया तालाब के पास विपरीत दिशा से तेज गति से आ रही पुलिस स्काउट वाहन बीआर 11 पीए 9584 ने सामने से जोरदार ठोकर मार दी. ठोकर लगने के बाद वाहन पर बैठे सभी पुलिसकर्मी और ड्राइवर भाग निकले. वहीं घटना के बाद परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

बताया गया कि मृतक ललन कुमार ट्यूशन पढ़ा कर अपना और ससुराल वालों की देखभाल करता था, क्योंकि घायल साली के पिता की मौत लगभग पांच वर्ष पूर्व ही हो गई थी. जिसके बाद सभी देखभाल की जिम्मेवारी मृतक पर ही थी. मृतक को तीन लड़की और एक लड़का है.

एनएच 106 को किया आक्रोशितों ने जाम-

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद देर शाम आक्रोशित लोगों ने एनएच 106 को शव के साथ सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान किसी भी प्रकार की वाहन को सड़क पार करने नहीं दिया गया. आक्रोशित लोगों ने बताया कि मृतक के परिवार वालों को उचित मुआवजा सहित दोषी ड्राइवर सहित गाड़ी पर सवार पुलिस बल को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाय. इसके साथ-साथ लोगों ने यह भी बताया कि वरीय पदाधिकारी इस बात के लिए स्थल पर पहुंच कर आश्वस्त करे कि दोषी पर कार्रवाई जल्द होगी. हालांकि इस बीच थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया और अंत में थानाध्यक्ष के समझाने पर जाम समाप्त हो गया.

जिस वाहन से पुलिस कर्मी पुलिस केंद्र से जिला मुख्यालय सहित अन्य जगहों पर जाते थे. उक्त वाहन प्राइवेट नंबर होने के साथ-साथ उस पर पुलिस स्काउट भी लिखा था. इससे लोग भ्रमित हैं कि पुलिस विभाग से इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई, जो प्राइवेट नंबर के वाहन पर बेधड़क पुलिस कर्मी चढ़ रहे थे.  

इस बावत मेजर जे.के. सिंह ने बताया कि उक्त वाहन से दुर्घटना की बात जानकारी में आई है. उक्त वाहन को कुछ दिन पूर्व ही रखा गया था. किस परिस्थिति में उक्त वाहन को रखा गया ये जांच का विषय है.

तेज रफ्तार पुलिस स्काउट वाहन की ठोकर से बाईक सवार जीजा साली घायल तेज रफ्तार पुलिस स्काउट वाहन की ठोकर से बाईक सवार जीजा साली घायल Reviewed by Rakesh Singh on December 04, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.