ऑटो पलटने से सत्संग से प्रवचन सुन घर लौट रही दो महिला की मौत, चार गंभीर

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के चंद्रकांता कॉलेज के समीप पुरैनी - चौसा स्टेट हाईवे 58 पर ऑटो पलटने से दो महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जख्मियों में एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं. जख्मियों को उदाकिशुनगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जख्मियों को अन्यत्र रेफर कर दिया गया. वहीं परिजनों ने ऑटो चालक पर जान से मारने की नीयत से गाड़ी पलटाने का आरोप लगाया है. 

इस बावत थाना में आवेदन दिया गया है. जिसमें ऑटो पर सात-आठ लोगों के सवार होने की बात बताई गई है. बताया जाता है कि सभी उदाकिशुनगंज के मधुबन गांव में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में प्रवचन सुन कर वापस घर लौट रहे थे. मरने वालों में आलमनगर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत किशनपुर रतवारा थाना के कोदरा गांव के सत्यनारायण शर्मा की पत्नी फुलिया देवी (51), दिवंगत कोकाय शर्मा की पत्नी उर्मिला देवी (70) शामिल हैं. वहीं जख्मियों में रतवारा ओपी क्षेत्र के कोदराघाट वार्ड संख्या 04 की अनिता देवी (40), स्मृति कुमारी (08), ज्योति कुमारी (06), सोहानी कुमारी (07) शामिल हैं. सभी उदाकिशुनगंज पीएचसी में इलाजरत हैं.

मिली जानकारी के अनुसार उक्त सभी मधुबन गांव में आयोजित सत्संग में भाग लेने आए हुए थे. सत्संग समापन होने के बाद कोदरा गांव के ही टेंपू चालक सभी को लेकर आने लगे. जहां चंद्रकांता कॉलेज के पास टेंपू चालक के नियंत्रण खो दिए जाने से गाड़ी पलट गई, जिससे हादसा हुआ. स्थानीय लोगों की मदद से सभी जख्मियों को स्थानीय पीएचसी पहुंचाया गया. जहां दो को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं चार जख्मी का इलाज किया गया. 

मृतक के परिजनों ने बताया कि सभी लोग उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के मधुबन पंचायत में सत्संग श्रवण करने गए हुए थे. कोदराघाट के ही ऑटो चालक टुनटुन शर्मा ऑटो लेकर अन्य लोगों को सत्संग स्थल मधुबन छोड़ने गया था. घर वापस आने के क्रम में सभी महिला और बच्चों को अपने टैंपू में बैठा लिया. चंद्रकांता कॉलेज के पास ऑटो पलट गई. य

ह भी बताया गया कि ऑटो चालक टुनटुन शर्मा अपने ऑटो से गिरे सिर्फ अपनी माँ को उठाया और अपनी मां को ऑटो में बैठा कर भाग गया. सड़क पर जा रहे अन्य राहगीरों ने जब देखा तो मानवता के नाते सबको उठाकर दूसरे वाहन से उदाकिशुनगंज पीएचसी पहुँचाया. जहाँ फुलिया देवी को डा. सुमन ने मृत घोषित कर दिया. जबकि उर्मिला देवी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था. 

वहीं सूचना पाते ही उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया और मृतक की पहचान कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.  महिला की मौत से मृतक के परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. गांव का माहौल गमगीन हो चुका है. लोग सांत्वना देने मृतक के घर पहुंच रहे हैं.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू/ मधेपुरा टाइम्स)

ऑटो पलटने से सत्संग से प्रवचन सुन घर लौट रही दो महिला की मौत, चार गंभीर ऑटो पलटने से सत्संग से प्रवचन सुन घर लौट रही दो महिला की मौत, चार गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.