खाढ़ गांव में विषाक्त भोजन के मामले में मंत्री के पहल पर पहुंचने लगे पदाधिकारी

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के चिकनी खाढ पंचायत में बीते दिनों विश्वकर्मा पूजा के भोज खाने से दो व्यक्ति की मौत होने की सूचना पर पहुंचे बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री सह मधेपुरा सदर विधायक प्रो. चंद्रशेखर ने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें ढ़ाढस बंधाया और मदद का भरोसा दिलाया, साथ ही  जिला पदाधिकारी से दूरभाष पर बात कर मामले में संज्ञान लेने को कहा और पीड़ित परिवार को सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया. 

वहीं सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार खाढ गांव पहुँच कर मामले की जानकारी लिए और कहा कि खाढ गांव में मंगलवार को मेडिकल जांच टीम भेजा जाएगा एवं दोनों मृतक के परिजनों को 20-20 हजार रुपये का पारिवारिक लाभ दिया जाएगा एवं लेबर कार्ड के तहत भी लाभ की राशि मृतक के परिजनों को दिया जाएगा. 

चिकनी खाढ पंचायत में बीते दिनों विश्वकर्मा पूजा के भोज खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी वहीं इलाजरत दूसरे व्यक्ति उमेश पासवान की मौत बीते रविवार को हो गयी. 

बताते चलें कि बीते दिनों चिकनी खाढ वार्ड नंबर 11 के वार्ड सदस्य सरिता देवी के घर विश्वकर्मा पूजा के भजन कीर्तन समाप्ति के बाद वार्ड सदस्य सरिता देवी के घर कीर्तन मंडली के लिए खाने की की व्यवस्था की गई थी. जिसमें दही चूड़ा और चावल, दाल, सब्जी का भोजन खाने से 20 लोग बीमार हो गए थे. सभी का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा था. जिसमें एक कीर्तनी मंडली बद्री शर्मा का इलाज के दौरान मौत हो गया था. वहीं बीते रविवार को इलाज के दौरान उमेश पासवान की भी रविवार की सुबह मौत हो गई.

वहीं मंत्री ने गम्हरिया पंचायत के वार्ड नं 2 निवासी पंचम यादव के पुत्र का बीते दिनों पोखर में डूबने से मौत हो गयी थी. मृतक के परिजनों से मिलकर ढ़ाढस बढ़ाया और हर सम्भव सरकारी पारवारिक लाभ मिलने का बात कही. 

मौके पर अंचलाधिकारी बुच्ची कुमारी, प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, रविशंकर उर्फ पिंटू, राजद प्रखंड अध्यक्ष विशनाथ यादव, अरुण यादव, रविशंकर कुमार, जयप्रकाश यादव, नारायण कुमार बब्लू, संजय यादव, नंदन यादव आदि मौजूद थे.

खाढ़ गांव में विषाक्त भोजन के मामले में मंत्री के पहल पर पहुंचने लगे पदाधिकारी खाढ़ गांव में विषाक्त भोजन के मामले में मंत्री के पहल पर पहुंचने लगे पदाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.