बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत

सोमवार को मुरलीगंज में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से रतनपट्टी वार्ड नंबर 3 में एक वृद्ध की मौत हो गई. सोमवार की दोपहर करीब तीन बजे बिजली कड़कने के साथ ही हल्की बारिश हुई. रतनपट्टी में पटसन खेत से वापस लौट रहे एक वृद्ध की मौत घर के महज कुछ ही दूरी पर हो गई. मृतक की पहचान वार्ड तीन निवासी 65 वर्षीय अर्जुन साह के रूप में की गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि खेत से घर लौटने के क्रम में उसके घर के समीप आकाशीय बिजली गिरी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया अमित कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी. आपदा से हुई मौत की सूचना मुरलीगंज अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल को दिया गया. अंचलाधिकारी ने बताया कि कर्मचारी पवन कुमार यादव को मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है. पुलिस के द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा. ठनका से मौत की पुष्टि के बाद मृतक के परिजनों को आपदा के तहत मिलने वाली चार लाख की राशि का भुगतान करवाया जायेगा. 

थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस पदाधिकारी प्रशांत कुमार वर्मा पंचनामा के उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया.

बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.