गणेश पूजन में महाआरती और महाप्रसाद को लेकर उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

सिंहेश्वर में राम जानकी ठाकुरबाड़ी सिंहेश्वर में 31 अगस्त से चल रहे गणेश महोत्सव के नौवें दिन श्री गणेश पूजन में गुरुवार को रात्रि महाआरती और महाप्रसाद को लेकर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. 

मालूम हो कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना काल के कारण गणेश महोत्सव का आयोजन आंशिक रूप से ही किया गया था. इस बार गणेश पूजन उत्सव राम जानकी ठाकुरबाड़ी के विशाल मैदान में भव्य तरीके से मनाया जा रहा है. जहाँ मेला में भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है. गुरुवार को महाआरती को लेकर महिलाओं और पुरुषों की भारी भीड़ पूजा स्थल पर पहुंची. साढ़े 7 बजे से शुरू महाआरती का पूजन लगभग साढे 8 तक चला. महाप्रसाद का आयोजन स्व. सिद्धनाथ साह के पुत्रों के द्वारा किया गया, जिसमें भगवान श्री गणेश को विभिन्न व्यंजनों से छप्पन प्रकार का भोग लगाया गया. 

मालूम हो कि हर साल 10 दिनों तक चलने वाले गणेश पूजा के अष्टमी को पूजा अर्चना आरती और महाप्रसाद में 56 प्रकार का भोग लगाया जाता है. महाप्रसाद के दिन पूजा पर पुजारी सुबोध गुप्ता, शशी नाथ गुप्ता और संजय गुप्ता अपने-अपने परिवार के साथ पूजा पर बैठे और पंडित अजय झा के द्वारा पूजा संपन्न कराया गया. 

वहीं आज 4 बजे से एस.भी. गुरुकुल के बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक से एक नृत्य और भक्ति गीतों का नजारा पेश किया गया. मौके पर वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष सह राम जानकी ठाकुरबाड़ी के कोषाध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, व्यापार मंडल सह सुखासन पैक्स अध्यक्ष शिवचंद चौधरी, दिलिप खंडेलवाल, पूर्व सरपंच राजीव कुमार बबलू, गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार रमानी, संरक्षक सुभाष राम, सचिव प्रधान भारती, कोषाध्यक्ष चंदन साह, अमित साह, पुजारी नरेश चंद्रवंशी, विनोद साह, अमित कुमार भगत, ललन कुमार, मुकेश कुमार, विकास चंद्रवंशी, सुमित वर्मा सहित कई लोग मौजूद थे.

गणेश पूजन में महाआरती और महाप्रसाद को लेकर उमड़ी भक्तों की भारी भीड़ गणेश पूजन में महाआरती और महाप्रसाद को लेकर उमड़ी भक्तों की भारी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.