हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की: जयकारे के साथ श्रीकृष्ण मंदिर गौशाला से निकली भव्य शोभायात्रा

श्रीकृष्ण मंदिर गौशाला परिसर मधेपुरा से कोरोना महामारी के बाद पहली बार हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी विशाल श्रीकृष्ण शोभायात्रा का की झाँकी निकली.

कृष्ण क्राँति संघ, मधेपुरा के संरक्षक परमेश्वरी प्रसाद यादव एवं अध्यक्ष अजय प्रसाद ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के गीता के ज्ञान से ही मानव सभ्यता का कल्याण का मार्ग खुलता है. मनुष्य को गीता का ज्ञान अपने बच्चों में संस्कार लाने के लिए पढ़ाना चाहिए. 

गीता सामाजिक विज्ञान है इसे पढ़कर ही सभ्य समाज की परिकल्पना की जा सकती है: राहुल यादव

श्रीकृष्ण सेना, मधेपुरा के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि गीता सामाजिक विज्ञान है इसे पढ़कर ही आज के युवा सभ्य समाज का निर्माण कर सकते हैं. युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ गीता का ज्ञान लेना चाहिए.

श्रीकृष्ण मंदिर निर्माण के लिए दान दाता आगे आयें

उपाध्यक्ष किशोर कुमार, सचिव राजेश कुमार मेहता एवं कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि मधेपुरा के गौशाला में बन रहे भव्य श्रीकृष्ण मन्दिर के निर्माण के लिए दान दाता आगे आएं. जिससे कि अतिशीघ्र मन्दिर का निर्माण हो सके और आमजनमानस के उपयोग के लिए खोला जा सके. मन्दिर के निर्माण होने से वहाँ पूजा के साथ-साथ लोगों के लिए शादी विवाह और सामाजिक कार्यक्रम के लिए यह जगह काफी उपयोगी होगा.

बच्चों ने श्रीकृष्ण बनकर श्रद्धालुओं का मन मोह लिया

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी शोभायात्रा के क्रम में प्राइवेट स्कूल ऐसोशिएशन. के अध्यक्ष किशोर कुमार के नेतृत्व में दार्जलिंग पब्लिक स्कूल मधेपुरा, एस.बी. पब्लिक स्कूल के बच्चों ने श्रीकृष्ण एवं राधा रानी बनकर झाँकी की शोभा को चार चाँद लगा रहे थे तथा दार्जलिंग पब्लिक स्कूल के बच्चे बैंड के साथ माहौल को और खुशनुमा बना रहे थे.

इस अवसर पर कार्यालय प्रभारी राकेश कुमार, अंकेश गोप, सौरव यादव, जापानी यादव, राजदीप कुमार, बलटन यादव, शंकर कुमार, सिद्धार्थ कुमार, सुधांशू रंजन, अतुल प्रकाश सहित हजारों श्रद्धालु राधे-राधे जपो चले आयेंगे मुरारी के धुन पर नाचते गाते नजर आए.

(नि. सं.)

हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की: जयकारे के साथ श्रीकृष्ण मंदिर गौशाला से निकली भव्य शोभायात्रा हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की: जयकारे के साथ श्रीकृष्ण मंदिर गौशाला से निकली भव्य शोभायात्रा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.