गर्व के पल: मधेपुरा निवासी डॉ. एस. एन. सिंह को पेरिस में गेस्ट स्पीकर के तौर पर किया गया आमंत्रित

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के कलासन निवासी डॉ. एस. एन. सिंह को पेरिस में "4th Edition of Euro Global conference on Pediatrics and Neonatology, Paris, France " में इनके रिसर्च वर्क से प्रेरित होकर गेस्ट स्पीकर के तौर पर आमंत्रित किया गया। 

डॉ. एस. एन. सिंह को 2018 में रांची रिम्स से Pediatrics (MD,Child Specialist) में गोल्ड मेडल  मिला है । उसके बाद भी रिसर्च वर्क जारी रखा । फिर पीडियाट्रिक्स डिप्लोमा में All India rank 44 मिला। डॉ. सिंह ने जवाहर नवोदय विद्यालय, मधेपुरा से स्कूलिंग की है । ये एक छोटे से गांव के हैं और इनका एक ऐसा परिवार है, जिसमें बेटी और बेटियों को समान अधिकार प्राप्त है। 2015 में जवाहर नवोदय विद्यालय से  इनकी चचेरी बहन निधि कुमारी ने 95% लाकर इतिहास रच दिया था।

डॉ. सिंह के बड़े भाई CBI में अधिकारी हैं, एक बहन ने PMCH से MBBS की पढ़ाई की है । पापा विधानसभा में कार्यरत थे. उनके आकस्मिक निधन के बाद घर की पूरी जिम्मेदारी आ गई, उसके बावजूद अपनी मेडिकल की पढ़ाई जारी रखी। 

इस खुशखबरी पर पूरे इलाके के लोग खुश हैं । इस खबर पर डॉ. सिंह के चाचा रिटायर्ड शिक्षक तथा पुरानी दुर्गा मंदिर, कलासन के अध्यक्ष उमेश प्रसाद सिंह और चचेरे भाई सौरभ जो कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में वकालत की पढ़ाई (Final Year )कर रहे है उन्हे काफी गर्व महसूस हो रहा है ।

गर्व के पल: मधेपुरा निवासी डॉ. एस. एन. सिंह को पेरिस में गेस्ट स्पीकर के तौर पर किया गया आमंत्रित गर्व के पल: मधेपुरा निवासी डॉ. एस. एन. सिंह को पेरिस में गेस्ट स्पीकर के तौर पर किया गया आमंत्रित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.