किसी बड़े घटना को अंजाम देने आये पांच अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

मधेपुरा जिले के गम्हरिया पुलिस की तत्परता से सोमवार की रात अन्तरजिला गिरोह के पांच अपराधियों को हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकजुट हुए थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया.

मंगलवार को एसपी राजेश कुमार ने आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को गम्हरिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गम्हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत वटौआ गांव के पास पुल के निकट कुछ अवैध हथियार के साथ अपराधी शरण ले रखा है जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं. सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष जयंत प्रिये ने सूचना की रेकी की तो मामला सत्य पाया. तत्काल प्रभारी थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ सूचना स्थल पहुंचे और घेरा बंदी की तो अपराधी पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने खदेड़ कर तीन अपराधी को दबोच लिया लेकिन दो अपराधी भागने में सफल रहे.

गिरफ्तार अपराधी की तलाशी ली तो एक देशी पिस्तौल, एक देश कट्टा, दो कारतूस बरामद हुआ. तत्काल अपराधी को थाना लाया गया जहां पूछताछ की गई. गिरफ्तार तीनों सहरसा जिले के बिहरा थाना के खोनहा गांव के राजेन्द्र यादव के पुत्र इलेनदर कुमार, छोटेलाल यादव के पुत्र रंजय कुमार और बद्री यादव के पुत्र सुमन कुमार के रूप में पहचान हुई.

एसपी ने बताया कि भागे गये अपराधी के बावत पूछताछ में गिरफ्तार अपराधी ने  बताया कि सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के कटैया गांव के विशाल कुमार उर्फ शत्रुघ्न शर्मा का पुत्र विशाल कुमार और गम्हरिया थाना क्षेत्र के सिंहपुर गांव के बेचन सादा के पुत्र संजय सादा थे. एसपी श्री कुमार ने बताया कि भागे गये अपराधी की पहचान पर तत्काल गम्हरिया पुलिस की दो टीम अलग-अलग छापेमारी कर भागे हुए अपराधी विशाल और संजय को नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया. उन्होने बताया कि सहरसा जिले के गिरफ्तार तीनों अपराधी का सम्बन्ध जिले के बदमाश विशाल और संजय था.

एसपी ने बताया कि पांचों अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने में जुटे थे और अपने अन्य साथी के इंतजार में थे. उन्होंने बताया कि सहरसा जिले के गिरफ्तार अपराधी का आपराधिक इतिहास को खंगालने के लिए बिहरा पुलिस को सूचना भेजी गयी है, जल्द ही इस का खुलासा होगा.

वहीं एसपी ने बताया कि गम्हरिया और सिंहेश्वर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार अपराधी का आपराधिक घटना में शामिल होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी से एक देशी पिस्तौल, एक देशी कट्टा, दो कारतूस, पांच मोबाइल और एक बाइक बरामद हुआ है. गिरफ्तार बदमाश से बरामद मोबाइल को खंगाला जा रहा है.

एसपी ने तत्काल प्रभारी थानाध्यक्ष जयंत प्रिय गम्हरिया को दो हजार रूपये से पुरस्कृत किया.



किसी बड़े घटना को अंजाम देने आये पांच अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद किसी बड़े घटना को अंजाम देने आये पांच अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.