खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने किया एनएच 106 जाम

मधेपुरा जिले में खाद की किल्लत को लेकर सदर थाना क्षेत्र के भर्राही ओपी अंतर्गत सबैला के निकट स्थानीय किसानों ने एनएच 106 को जाम कर यातायात ठप कर दिया गया. 

इस दौरान किसानों ने सड़क पर आगजनी भी की. किसानों ने कहा कि एक ओर खाद नहीं मिलने से खेत में लगे मक्के और गेंहूँ की फसल चौपट हो रही है जबकि दूसरी ओर जी भी खाद आता है उसे दुकानदार ब्लैक कर रहे हैं. लिहाजा गरीब किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान किसानों ने बिहार के सीएम को भी खरी-खोटी सुनाई. जाम 7 बजे सुबह से 2 बजे तक लगी रही. इस बीच सूचना पर पहुंची भर्राही और पस्तपार ओपी की पुलिस ने किसानों को समझाया-बुझाया तब जाकर 2 बजे जाम समाप्त हुआ. जाम के कारण मधेपुरा- उदाकिशुनगंज जाने वाले वाहनों और लोगों को काफी परेशानी हुई. सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. पुलिसकर्मियों ने आश्वासन दिया कि कल खाद मुहैया करवाया जाएगा.

मौके पर सुदामा यादव, सतीश कुमार, भगवान यादव, मिथुन यादव, मनोज, सुदिष्ट, चंदन, कामेश्वर, सुधीर आदि लगभग बड़ी संख्या में किसान प्रदर्शन कर रहे थे.


खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने किया एनएच 106 जाम खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने किया एनएच 106 जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.