इंडियन आइकॉन अवार्ड से सम्मानित समाजसेवी दिलीप सिंह का ग्रामीणों ने किया भव्य अभिनन्दन


नेशनल ह्यूमनराइट्स ऑर्गनाइजेशन द्वारा दिल्ली के प्रख्यात लीला होटल में आयोजित कार्यक्रम में दिनांक- 27.12.2021 को समाजसेवी एवं "मधेपुरा के मोदी" नाम से चर्चित दिलीप कुमार सिंह को इंडियन आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया. जिसकी सूचना मिलते ही मधेपुरा जिले से लेकर उनके पैतृक गाँव सुखासन में खुशी की लहर दौड़ गई.

उक्त अवार्ड प्राप्त कर दिल्ली से अपने गाँव पहुँचने पर स्थानीय सुखासन 'चकला' ग्रामवासियों ने उनके स्वागत में अपने नवनिर्वाचित मुखिया प्रवीण स्नेही उर्फ बौआ सिंह की अध्यक्षता में एक भव्य नागरिक अभिनन्दन समारोह का आयोजन कर फूल माला एवं अंगवस्त्र से समाजसेवी दिलीप कुमार सिंह का स्वागत किया. 

इसके लिए स्थानीय कालिका स्थान के प्रांगन में विधिवत मंच सजाकर सर्वप्रथम भारत माता के तैलचित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर मुखिया की अध्यक्षता एवं प्रो० राजकमल सिंह के मंच संचालन में वंदेमातरम् गायन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इसके बाद संगीतज्ञ श्रवन महतो एवं सुर सामाग्री विद्या वर्मा एवं प्रसिद्ध तबला वादक उत्तम कुमार दास के अनुपम सांगत में स्वागत गान गाया गया. तत्पश्चात मुखिया बौआ सिंह ने कहा कि सुखासन की पुण्यभूमी ने कई विभूतियों को जन्म दिया है. आज नेशनल ह्यूमनराइट्स ऑर्गनाइजेशन की ओर से जानेमाने समाजसेवी दिलीप सिंह को यह अवार्ड मिलने से हम सभी ग्रामवासी आत्मगौरव का अनुभव करते हैं.

उक्त अवसर पर सरपंच अरुण महतो एवं पूर्व समिति जगदेव राम ने कहा कि हमारे दिलीप सिंह 90 के दशक से ही समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं. यह अवार्ड उसी सेवा का प्रतिफल है. वहीं सेवानिवृत शिक्षक हनीफ, संगीतज्ञ अशोक झा एवं मनोज मिश्र तथा वार्ड सदस्या सारिका सिंह ने अपने-अपने उदगार व्यक्त किये.

वहीं मौके पर अंगवस्त्र एवं फूलमाला से स्वागत करने वाले अन्य प्रमुख लोगों में अशोक सिंह, मनीष मिश्र, संजीव झा, उत्तम कुमार दास, अशोक झा, ललन मिश्र, नरेन्द्र सिंह, जितेन्द्र सिंह, सुनील मिश्र, विजय महतो, सुरेश सिंह, गागर सिंह, दयानंद ऋषिदेव, सूरज ऋषिदेव, उमेश यादव, राजेन्द्र यादव, बबलू सिंह, रामकृष्ण सिंह, रविन्द्र सिंह, तेजस्वी सिंह, कुंदन सिंह समेत सैकड़ों लोग शामिल थे.

उक्त अवसर पर समाजसेवी दिलीप सिंह ने कहा कि मुझ जैसे साधारण व्यक्ति को यह अवार्ड मिलना कहीं न कहीं आप सभी जनों का आशीर्वाद और शुभकामनाओं का ही प्रतिफल है. हमें गर्व है कि मैं इस पावन भूमि का पुत्र हूँ, अपने इस देवदुर्लभ समाज, राष्ट्र और अपनी इस जन्मभूमि का नाम रौशन करने की दिशा में सदैव मानवता की सेवा को तत्पर रहना हमारी सोच और धड़कनों में है. विरासत में मिले इस सेवा भाव संस्कार के लिए मैं अपने इस जन्मभूमि एवं आप सभी श्रेष्ठ सहृदय जनों का दिल से आभारी हूँ.

इंडियन आइकॉन अवार्ड से सम्मानित समाजसेवी दिलीप सिंह का ग्रामीणों ने किया भव्य अभिनन्दन इंडियन आइकॉन अवार्ड से सम्मानित समाजसेवी दिलीप सिंह का ग्रामीणों ने किया भव्य अभिनन्दन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.