पंचायत चुनाव : मुरलीगंज में 24 नवंबर को होगी आठवें चरण के लिए वोटिंग, प्रशासन ने पूरी की तैयारी

आगामी 24 नवंबर को मुरलीगंज प्रखंड की पंचायतों के 224 मतदान 24 नवंबर को होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान कर्मी सोमवार को मुरलीगंज बी ए  हाई स्कूल से ई वी एम के साथ केंद्रों के लिए रवाना करने की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जा रही है ।


इस दौरान सुरक्षा बलों की टीमों को भी मतदानकर्मी एवं मतदान सामग्री की सुरक्षा के लिए मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि पूरे प्रखंड को 17 सेक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर में एक दंडाधिकारी के साथ सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। सभी 7 जोन को दो सुपर जोन में रखा गया है कुछ केंद्रों को अति संवेनशील की श्रेणी में रखा गया है। सभी मतदान केंद्रों पर मॉक पोल की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सुबह सात बजे से मतदान शुरू किया जाना है।


जिला परिषद के 2 पदों के साथ कुल 17 पंचायत के 501 पदों के लिए 1927 प्रत्याशी मैदान में है. 24 नवंबर को 224 मतदान केंद्रों पर मतदान होने हैं. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 24 नवंबर को मुरलीगंज प्रखंड के 125879 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर करेंगे. ये दो जिला परिषद 17 मुखिया 17 सरपंच 21 पंचायत समिति 222 वार्ड सदस्य और 181 पंच के भाग्य के फैसले करेंगे.

पूर्णिया जिले के सीमावर्ती इलाकों को प्रशासन ने द्वारा चुनाव के दिन सील करने की बात बताई गई. 24 नवंबर को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मुरलीगंज प्रखंड में होने वाले मतदान मैं सुरक्षा को लेकर एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए दोनों प्रखंड क्षेत्र को सील कर दिया गया है और सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मतदान के दिन दोनों प्रखंड में धारा 144 लागू रहेगा। साथ ही मतदान केंद्र के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के आस-पास अनावश्यक भीड़ नही जमा हो इसको लेकर सभी चुनाव कर्मियों को यह निर्देश दिया गया है कि वह आवश्यक कार्रवाई करें। मतदान के दिन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वाले एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


सभी बूथों पर सुरक्षा बल तैनात


मतदान के दिन विधि व्यवस्था संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी बूथों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इसके अतिरिक्त मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग दल के साथ-साथ प्रखंड स्तर पर, अनुमंडल स्तर पर, क्विक रिस्पांस टीम तैयार रहेगी। चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराने का निर्देश दिया गया है। चुनाव की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार के व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है।


पंचायत चुनाव : मुरलीगंज में 24 नवंबर को होगी आठवें चरण के लिए वोटिंग, प्रशासन ने पूरी की तैयारी पंचायत चुनाव : मुरलीगंज में 24 नवंबर को होगी आठवें चरण के लिए वोटिंग, प्रशासन ने पूरी की तैयारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.