दो पिकअप वाहन में क्रूरता के साथ लादे पशुओं को किया पुलिस के हवाले

गौ ज्ञान केंद्र फाउंडेशन एक कार्यकर्ता अमित बिहारी पिता अभिनंदन यादव घर नारायणपुर थाना जानकीनगर जिला पूर्णिया एवं रूपेश कुमार पिता प्रीतम कुमार ने मुरलीगंज थाने में आवेदन देकर पशु क्रूरता अधिनियम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाया.


 मामले में जानकारी देते हुए रूपेश कुमार ने बताया कि  मुरलीगंज बिहारीगंज रोड में रविवार दिन के 1:00 बजे प्रसादी चौक के पास से बिहारीगंज की तरफ से धराहरा होते हुए 4 पिकअप वैन लापरवाही पूर्वक चलाते हुए जा रहा था. इसी दौरान जब उसे  रोका गया तो सभी गाड़ी पर गाय और बछड़े बेरहमी से लादे गए थे । इस आशय की सूचना मिली गई पुलिस प्रशासन को दिया गया.
जबकि दो गाड़ी जिसका नंबर बीआर 11 जीडी 8734  एवं बीआर 37 जी ए 2604 के चालक सहित तीन को मौके पर पुलिस ने धर दबोचा. दो वाहनों पर क्रूरता के साथ रखे गए पशुओं की संख्या कुल 34 है जिसे श्री गोपाल गौशाला मुरलीगंज को जिम्मा नामे पर दिया गया.


मामले में श्री गोपाल गौशाला सचिव इंदर चंद बोथरा ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले से ही 50 की संख्या में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत पकड़े गए गाय को यहां रखा गया है ऊपर से आज 34 मवेशी फिर पकड़ कर दिए गए हैं. जिसमें एक की मौत गाड़ी पर ही हो चुकी थी. 33 पशुओं को गौशाला को सुपुर्द किया गया है. गौशाला के सामने अब क्षमता से बहुत अधिक पशुओं को दिया गया है. इस आशय की सूचना गौशाला के पदेन अध्यक्ष सदर एसडीओ मधेपुरा को दे दी गई है. अब इन रखे गए पशुओं इनके खर्चों का वहन  गौशाला के लिए करना कठिन हो गया है.


वही गौ ज्ञान फाउंडेशन के सदस्य रूपेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मरी हुई गाय का पोस्टमार्टम करवाकर उसे दफन करवा दिया गया है.


मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर वाहन चालकों एवं उसके सहयोगियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.



दो पिकअप वाहन में क्रूरता के साथ लादे पशुओं को किया पुलिस के हवाले दो पिकअप वाहन में क्रूरता के साथ लादे पशुओं को किया पुलिस के हवाले Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.