'संगठन की मजबूती और चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी यात्रा का मुख्य उद्येश्य': उपेन्द्र कुशवाहा

जदयू के जनसंवाद यात्रा को लेकर मधेपुरा पहुंचे जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने जिले के बिहारीगंज समेत कई इलाकों का किया दौरा. स्थानीय लोग समेत पार्टी कार्यकर्ताओं से की अहम् मुलाकात.


बता दें कि जनसंवाद यात्रा के दौरान कई जगहों पर स्थानीय लोग समेत पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उपेन्द्र कुशवाहा का भव्य स्वागत किया. यात्रा के बाद मंगलवार को देर शाम मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित अतिथिशाला पहुंचे श्री कुशवाहा का आलमनगर जदयू विधायक नरेन्द्र नारायण यादव समेत पार्टी के जिला अध्यक्षा मंजू देवी उर्फ़ गुड्डी देवी के अलावे अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं पुष्प माला पहना कर भव्य स्वागत किया. 

इस दौरान अपनी यात्रा को लेकर जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने अतिथिशाला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन की मजबूती और बिहार में चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी के इतर स्थानीय लोग समेत पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात इन यात्रा का मुख्य उद्येश्य है. हमारी यात्रा बिहार के कई जिले में हो चुकी है. शेष कुछ जिले बचे हुए हैं जहाँ मुझे जाना है. 


उन्होंने कहा कि आज पूर्णियां से चलकर मधेपुरा पहुंचे हैं जहाँ बिहारीगंज समेत कई इलाकों दौरा किया है और स्थानीय लोग समेत पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है ताकि जानकारी मिल सके कि बिहार में चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं का क्या हश्र है और पार्टी के संगठन का क्या हाल है. इन यात्रा के क्रम में हमने कई ऐसे लोगों से भी मुलाकत की है जिनके परिवार में कोरोना से मौत हुई है. साथ ही हमने ये भी जानने का प्रयास किया कि मौत के बाद उन लोगों क्या बिहार सरकार के आपदा कोष से मिलने वाली चार लाख रुपये मिले या नहीं . 

जातीय जनगणना पर उन्होंने कहा कि देश में जातीय जनगणना अति आवश्यक है जिसके लिए हमारे नेता नीतीश कुमार पहले हीं समर्थन कर चुके हैं और इन मामले में विपक्ष भी समर्थन दे चुकी है. इस दिशा में और अधिक माहौल बनाने की जरूरत है जो बिहार ही नहीं पूरे देश में एक माहौल बन रहा है.


वहीं मधेपुरा टाइम्स के एक सवाल पर श्री कुशवाहा ने बताया कि पीएम मेटेरियल नहीं हैं नीतीश कुमार, फिलहाल हमारे एनडीए के पीएम हैं नरेन्द्र मोदी. हालाँकि जब पूछा गया कि संगठन मजबूती के बाद क्या आप सब मिलकर नीतीश कुमार को बनाएँगे पीएम तो उन्होंने कहा इस तरह की बहरहाल कोई मंशा नहीं है.


इस मौके पर सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत, प्रभारी मंत्री संजय झा, जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल, सांसद प्रतिनिधि बिजेंद्र यादव, जदयू जिला मिडिया प्रवक्ता आशीष कुमार, डॉ,नीरज कुमार,अशोक चौधरी, युवा नेता रुपेश कुमार गुलटेन, प्रखंड मुरलीगंज अध्यक्ष राजीव कुमार के अलावे दर्जनों पार्टी कार्यकर्त्ता मौजूद थे.


'संगठन की मजबूती और चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी यात्रा का मुख्य उद्येश्य': उपेन्द्र कुशवाहा 'संगठन की मजबूती और चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी यात्रा का मुख्य उद्येश्य': उपेन्द्र कुशवाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.